Sudarshan Today
bhopal

“उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान” भोपाल की ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा ‘शहीद दिवस (पखवाड़ा) स्मरण श्रृंखला’ में ‘स्वच्छता कार्यक्रम एवं मतदाता जागरूकता अभियान’ चलाया गया

सपना माली

भोपाल – गतिविधि के संचालन में स्वयंसेवकों द्वारा अपने घर से नज़दीकी मंदिर, मौहल्ले, दुकानों, चौराहों, व बाजारों में जा कर लोगों को आने वाले चुनाव के प्रति जागरूक किया। नवाचार का निर्माण कर गतिविधि को और भी प्रभावशाली बनाने हेतु स्वयंसेवकों द्वारा एक सफेद कपड़े/ शीट में “7 मई 2024 को, मैं मतदान देने अवश्य जाऊंगा/जाऊंगी ” लिख कर स्थान पर मौजूद लोगों के हस्ताक्षर लिए और उनसे वादा लिया कि वह सभी लोकतंत्र के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान प्रदान करेंगे एवं वोट देने अवश्य जाएँगे। गतिविधि में इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा लगभग 300 से ज्यादा लोगों को जागरूक कर उन्हें उनके एक वोट की एहमियत समझाई और बताया गया की मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और अपनी बात रखने का एक जरिया है।

गतिविधि का सफल संचालन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल (संस्थान संचालक) एवं डॉ. इंदिरा बर्मन (कार्यक्रम अधिकारी, रा.से.यो इकाई) व वरिष्ठ स्वयंसेवकों के नेतृत्व में इकाई के समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Related posts

शा.हमीदिया महाविद्यालय ने लि शतप्रतिशत मतदान करने की शफत एवं पोस्टर मेकिंग, नारा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

Ravi Sahu

क्या फांसी की सजा तकलीफदेह, क्या देश में बदलेगा सजा-ए-मौत का तरीका…?

Ravi Sahu

मतदाता जगरुकता विषय पर पोस्टर मेकिंग गतिविधि का आयोजन 

Ravi Sahu

बुद्ध पूर्णिमा, 2 साल के बाद भव्यता के साथ 2567वां त्रिगुण पावन वैशाख पूर्णिमा बुद्ध जयंती मनाई गई।

Ravi Sahu

भोपाल कलेक्टर लवानिया और सहायक आबकारी आयुक्त कुर्मी ने टाइगर से बचाई सैकड़ों की जान

Ravi Sahu

बेरसिया विधायक माननीय विष्णु खत्री जी के जन्मदिन के उपलक्ष में ईटखेड़ी मैं क्या गया स्वागत

Ravi Sahu

Leave a Comment