Sudarshan Today
rajgarh

करे योग रहे निरोग

सुदर्शन टुडे राजगढ़

राजगढ़। आरोग्य भारती राजगढ़ द्वारा बाल आरोग्यम में साप्ताहिक योग कक्षाओं के अंतर्गत लगातार चौथे रविवार योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमे नगर के करीब 40 से ज्यादा बच्चो ने भाग लिया ,कुल उपस्थिति 60 से ऊपर रही । साप्ताहिक कक्षाओं में इस बार जिला योग अधिकारी स्वयं पहुंचे और बच्चो को योग क्रियाएं सिखाई ।आरोग्य भारती के समिति सदस्यों ने बताया की बच्चो को तनाव नियंत्रण , स्वस्थ जीवन शैली , सूर्य नमस्कार ,रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी योग की विभिन्न क्रियाएं सिखाई गई । कुछ महिलाओं ने पहुंचकर महिलाओ के लिए भी योग कक्षाओं के शुरुआत करने को कहा ,इस पर आरोग्य भारती ने अगले रविवार महिलाओं के लिए भी योग कक्षाओं की शुरुआत करने की बात कही । साथ ही बच्चो की ये कक्षाएं हर रविवार को संचालित की जायेंगी , जिसमे नगर के और भी बच्चो को शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे ।
योगाचार्य जिला योग अधिकारी महेश त्रिवेदी ,रमेश चंद्र गुप्ता , डा स्वभाव आचार्य ने योग क्रियाएं संपन्न कराई ।
आरोग्य भारती से डा योगेश गोसावी , डॉ अभिनव विजयवर्गीय, राजेंद्र शर्मा ,अभिषेक व्यास , हर्ष नामदेव, शिवांश सिंधियां उपस्थित रहे ।

 

Related posts

नपा अध्यक्ष ने किया स्कूल का निरीक्षण, गायब मिले शिक्षक तो कुर्सी लगाकर वही बैठे।

Ravi Sahu

सुकली गांव के युवा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पेश की गई मिशाल

Ravi Sahu

जीवन को आनंदित बनाये रखता है अल्पविराम ! कलेक्टर

Ravi Sahu

युवा ही देश के विकास की सबसे मजबूत रीड की हड्डी हे! केपी पंवार

Ravi Sahu

राजस्व महा अभियान 15 से 29 जनवरी..पखवाड़े में होगा लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण।कलेक्टर ने सभी एसडीएम व तहसीलदार को दिए निर्देश।

Ravi Sahu

शहर की खूबसूरती पर दाग बन रहा खुजनेर रोड का अतिक्रमण।

Ravi Sahu

Leave a Comment