Sudarshan Today
rajgarh

राजगढ़ विधायक ने बिजली, नल जल व नेहरो के साथ ही स्वास्थ्य पर रखी अपनी बात।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

विधायक सांसदों ने क्षेत्र की समस्याओं से कराया भोपाल में प्रशासन को अवगत।

राजगढ़। हाल ही में विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री व विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद लगातार भारतीय जनता पार्टी की सरकार क्षेत्र के विकास व योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने जोर पकड़ रही है। फिर चाहे क्षेत्र के विकास की बात हो, महिला सशक्तिकरण की बात हो, या स्वास्थ्य से जुड़े सभी मामले हो। हर समस्या का समाधान करने अलग-अलग संभाग स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। इसी दौर में रविवार को भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित संभाग स्तरीय बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के सीएस वा संभाग के प्रभारी मोहम्मद सुलेमान व संभाग कमिश्नर के साथ ही कलेक्टर व अन्य विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राजगढ़ लोकसभा छेत्र के नव निर्वाचित टीम ने मुलाकात की जिसमें क्षेत्र के सांसद रोडमल नागर,राजगढ़ विधायक अमर सिंह यादव, ब्यावरा विधायक नारायण सिंह पवार, खिलचीपुर विधायक हजारीलाल दांगी,सारंगपुर विधायक गौतम टेटवाल, नरसिंहगढ़ विधायक मोहन शर्मा ने क्षेत्र की समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराते हुए जल्द ही व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की मांग रखी।हर खेत तक समय पर पहुंचे पानी बिजली की समस्या हो दूर।बैठक में मौजूद अधिकारियों के समक्ष राजगढ़ विधायक अमर सिंह यादव ने अपनी प्राथमिकता में सबसे पहले जो गांव मोहनपुरा व कुंडलिया परियोजना की पाइप लाइनों के माध्यम से अभी तक छूटे हुए हैं। उन गांव के पेंडिंग डीपीआर को तत्काल स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही कुछ गांव में बनने वाले 33 /11 केवी सब स्टेशन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ की कमी व पद स्थापना के आधार पर जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की पूर्ति व अन्य व्यवस्थाओं की बात रखते हुए इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान राजगढ़ सांसद रोडमल नागर ने भी उनकी बात में सहयोग करते हुए इन सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात रखी।नल जल योजना के काम की बढ़ाए गति।भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित हुई इस बैठक में ब्यावरा विधायक नारायण सिंह पवार ने क्षेत्र की जनता के लिए घरों तक पानी पहुंचाने के लिए जल निगम के माध्यम से किये जा रहे कामों को गति देने व समय पर घर-घर तक पानी पहुंचाने की बात रखी। इसी के साथ पार्वती डैम पर पार्वती नदी पर बन रहे डैम निर्माण के कार्य में भी गति लाने के साथ ही समय पर कार्य पूरा कर किसानों को पानी देने की बात कही।बिजली संकट से किसानों को मिले मुक्ति।बैठक में लोकसभा सांसद रोडमल नागर, भाजपा जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर व पांचो विधायक के साथ मिलकर खिलचीपुर विधायक हजारीलाल दांगी ने क्षेत्र में हो रही किसानों को बिजली के संकट से उभारने के लिए त्वरित निर्णय लेने व व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात रखते हुए कहा कि कई गांव के बिजली कनेक्शन कटे हुए हैं। वहीं ट्रांसफार्मर के लिए लगातार अधिकारियों के किसान चक्कर लगा रहे हैं। इस व्यवस्था को जल्द ही दुरुस्त किया जाए। ताकि किसानों को समय पर बिजली मिलेगी तो सिंचाई के साथ ही पीने के पानी की भी समस्याएं दूर होगी। साथ ही इस दौरान नरसिंहगढ़ विधायक मोहन शर्मा व सारंगपुर विधायक गौतम टेटवाल ने भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात रखी।

Related posts

रबी वर्ष 2022-23 में चना, मसूर एवं सरसों के पंजीयन 28 तक

Ravi Sahu

स्वर्णकार समाज के तत्वावधान में अजमीढ़ जयंती के अवसर पर निकाला गया भव्य चल समारोह

Ravi Sahu

राजगढ़ लोकसभा से मैं लड़ूंगा चुनाव! दिग्विजय सिंह कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान।

Ravi Sahu

वन विभाग की मिली भगत से फॉरेस्ट की जमीन पर खोदा पंचायत ने तालाब।एकजुट होकर जिला पंचायत पहुंचे ग्रामीण, पंचायत में भ्रष्टाचार के लगाए आरोप।

Ravi Sahu

बिना संसाधन जान जोखिम में डालकर काम कर रहे ठेकेदार के कर्मचारी।लगभग 40 फीट की ऊंचाई पर ना बेल्ट ना कोई सपोर्ट।

Ravi Sahu

कान की समस्या को नजर अदांज करना बहरेपन को बुलाना है! डाॅ तिवारी श्रवण दिवस पर शिविर का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment