Sudarshan Today
sironjमध्य प्रदेश

सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों के झुंड,आने-जाने वाले लोगों को बना रहता है खतरा

जिला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। नगर में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेषान हैं। मुख्य बाजार हो या चौक-चौराहा,मोहल्ला सभी जगह इन्होने अपना बसेरा बना लिया है। यह किसी भी बाइक चालक के पीछे भौंकते हुए दौड़ जाते हैं। बच्चे तो अक्सर आवारा कुत्तों का षिकार होते रहते है। कई बार तो आवारा कुत्तों से बचने के लिए बच्चे इस तरह जान बचाकर भागते हैं कि या तो वह दूसरे वाहनों से भिड़ जाते है या फिर सड़क पर ही गिर जाते है। आए दिन इस तरह की घटना का होना आम बात हो गई है।
वैसे तो नगर के हर इलाके में आवारा कुत्तों का खौफ है,लेकिन सबसे डेंजर प्वाइंट भवानी नगर,नयापुरा, बड़ापुरा, ढाल बाजार,कस्टम पथ से लेकर छत्रीनाका तिराहा शामिल है। रात के 8 बजे तक शहर की सड़कों पर मटरगष्ती कर रहे आवारा कुत्ते शांत रहते है,लेकिन उसके बाद उनका स्वरूप व मिजाज बदल जाता है। सावधानी नही बरतने पर काट भी लेते है।

झुंड में खड़े कुत्तों से लगता है डर – नगर में इन दिनो आवारा कुत्ते के झुंड में खड़े अक्सर दिखाई दे जाते है। जिनकी संख्या चार पांच नही बल्कि दस से बारह के बीच होती है। ऐसे में स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को साइकिल या पैदल आते-जाते समय इन्हे देखकर डर लगा है। कई बार यह कुत्ते आपस में लड़ने लगते है,जिससे सड़क से निकलने वाले वाहन चालाकों को वाहन खड़े करना पड़ते है। छात्र देवेन्द्र प्रजापति,अंषु पंथी आकाष ने बताया कि सुबह प्रतिदिन कोचिंग जाते है। हम लोगों को आते-जाते समय रास्ते में खड़े कुत्तों के झुंड से डर बना रहता है।

 

Related posts

कांग्रेस विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी का घर-घर चलो अभियान जारी

asmitakushwaha

रोटरी क्लब द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर हुआ संपन्न 140 रोगियों ने कराई जांच

Ravi Sahu

ग्राम पचायत से एल ई डी चोरी सचिव ने की थाने में शिकायत शराब सट्टा जुआ का गढ किसलपुरी

Ravi Sahu

मटका पोषण कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कथित भिक्षावृत्ति का आदेश निरस्त करें सरकार – शिवराज चंद्रोल

Ravi Sahu

क्षेत्र में विकास की कमी नही आने देंगे, श्री राजपूत विधायक

Ravi Sahu

सफलता श्यामपुर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए नकबजन व चोरी का माल खरीदने वाले को गिरफ्तार कर बरामद किया डेढ लाख रूपये का मशरूका

Ravi Sahu

Leave a Comment