Sudarshan Today
katni

गुरजीकला नहर की पाइप का सुधार कार्य 24 घंटे के भीतर पूर्ण

कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति किसानो ने जताया आभार

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी (06 दिसंबर) – कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश के बाद रीठी विकासखंड के गुरजीकला तालाब की नहर की क्षतिग्रस्त पाइप लाइन का शुक्रवार को सुधार कार्य पूर्ण हो गया। इसके लिए क्षेत्रीय किसानो ने कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति आभार जताते हुए धन्यवाद दिया है।
कलेक्टर अवि प्रसाद को रीठी विकासखंड के गुरजीकला तालाब की नहर की पाईप लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण पानी के रिसाव से क्षेत्रीय किसानों की फसलों के नुकसान होने तथा पानी के व्यर्थ बहने की जानकारी प्राप्त होने पर विकासखंड रीठी के गुरजीकला टैंक की नहर के एक्वाडक्ट की मरम्मत कराने के निर्देश जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल को दिए गए थे।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा गुरुवार को रीठी विकासखंड दौरे के दौरान ग्रामीणों द्वारा गुरजीकला तालाब की नहर की क्षतिग्रस्त पाइप के संबंध में जानकारी दी गई थी। जिसपर कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा जनपद पंचायत अध्यक्ष अर्पित अवस्थी एवं ग्रामीणों के साथ करीब ढाई किलोमीटर उबड़खाबड़ सडक की दूरी को मोटर बाइक की सवारी कर फिर पैदल पगडंडियों में चलकर गुरजीकला टैंक का निरीक्षण किया जाकर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल को शुक्रवार से ही नहर के क्षतिग्रस्त पाइप के सुधार का कार्य प्रारंभ कराने हेतु निर्देशित किया गया था।
जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री जेपी बघेल ने बताया कि निर्देश के परिपालन में आज शुक्रवार को नहर की क्षतिग्रस्त पाइप के सुधार का कार्य करा दिया गया है।
किसानों ने जताया आभार
कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पश्चात 24 घंटे के भीतर गुरजीकला की नहर के पाइप का सुधार हो जाने पर स्थानीय किसान ओंकार पटेल, बेड़ी लाल चौधरी और डीलन सिंह निवासी गुरजीकला ने कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रति आभार जताया है।

Related posts

5वीं ओपन राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जबलपुर के खिलाड़ी 8 पदक जीतने में हुए सफल

Ravi Sahu

ग्राम परसेल में स्थापित की गई संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा

Ravi Sahu

जिले के सीएम राइज स्कूलों के 12 वीं के परीक्षा परिणाम में रिकॉर्ड 62 फीसदी तक का हुआ सुधार

Ravi Sahu

बहोरीबंद तहसीलदार को कलेक्टर ने थमाया कारण बताओ नोटिस

Ravi Sahu

जिले के 7 लाख 35 हजार 307 मतदाता आज करेंगे खजुराहो संसदीय क्षेत्र के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Ravi Sahu

माता पिता की आज्ञा का पालन करना ही धर्म होता है- मुनि श्री

Ravi Sahu

Leave a Comment