Sudarshan Today
Other

दूसरे दिन भी छाया रहा घना कोहरा, दिनभर अलाव के सहारे गुजारा दिन- मौसम विभाग का अनुमान एक सप्ताह ऐसा ही रहेगा मौसम

फोटो – 02 एसजेआर- 07 (केप्शन – घने कोहरे के बीच से गुजरती ट्रेन।)
अकोदिया। नए वर्ष से सर्द हुआ मौसम का मिजाज सोमवार को भी वैसा रहा और दिन की शुरूआत घने कोहरे के साथ हुई और इस दिन विजिबिलिटी 0 रही। मौसम विभाग की माने तो आगामी एक सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहेगा।
हालांकि सुबह 9 बजे तक कोहरा छंट गया था। लेकिन सर्दी का मौसम बरकरार रहा और दिन भर सर्द हवाओं ने डेरा डाले रखा जिसके चलते लोगों को दिनभर गर्म कपड़ों के सहारे रहना पड़ा। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि आगामी एक सप्ताह तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और तापमान और भी कम होगा। संभावना है कि 5 डिग्री तक चला जाए। उसके बाद कोहरा थम जाएगा लेकिन सर्दी का हाल ऐसा ही रहेगा। इसके बाद ग्वालियर तरफ बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसका असर यहां भी देखने को मिलेगा और दोबारा कोहरा छाने लगेगा। उन्होने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया।
दिन में जलाना पडी हेडलाईट, फिर तय हुआ रास्ता
रविवार की तरह ही सोमवार को भी घना कोहरा छाया रहा। जिसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली वाहनों को उठाना पड़ी और उन्हें अपने वाहन की स्पीड कम करने के साथ ही हेडलाईट जलाना पड़ी तब कहीं जाकर रास्ता पार हुआ। वहीं पटरियों से गुजरने वाली ट्रेनों की गति भी कोहरे के कारण कम रही और ट्रेनों की भी हेडलाईट चालू रही जिसके बाद ही वे रास्ता तय कर पाई।

Related posts

प्राथमिक साख सहकारी समिति के बकाए दार कृषको से प्रबंधकों के द्वारा की जा रही है वसूली

Ravi Sahu

नवरात्रि पर्व को लेकर थाना करेली में शांति समिति की बैठक हुई संपन्न

Ravi Sahu

जवेरा बीआरसी ने किया अनेक मतदान केंद्र का निरीक्षण प्रधान अध्यापकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Ravi Sahu

कभी गुजरात में सोडा बेचते थे Vadilal Gandhi, आज पीढ़ियां चला रही हैं 650 करोड़ की आइसक्रीम कंपनी आज़ादी से पहले 1907 में गुजरात में स्थापित हुई इस कंपनी ने भारतीयों के साथ स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी है.

Ravi Sahu

ग्राम भुसैलवा में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हुआ

Ravi Sahu

सलैया स्टेशन में मेंटनेस कार्य करते समय करंट लगने से टीआरडी कर्मचारी की मौत

Ravi Sahu

Leave a Comment