Sudarshan Today
Other

दूसरे दिन भी छाया रहा घना कोहरा, दिनभर अलाव के सहारे गुजारा दिन- मौसम विभाग का अनुमान एक सप्ताह ऐसा ही रहेगा मौसम

फोटो – 02 एसजेआर- 07 (केप्शन – घने कोहरे के बीच से गुजरती ट्रेन।)
अकोदिया। नए वर्ष से सर्द हुआ मौसम का मिजाज सोमवार को भी वैसा रहा और दिन की शुरूआत घने कोहरे के साथ हुई और इस दिन विजिबिलिटी 0 रही। मौसम विभाग की माने तो आगामी एक सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहेगा।
हालांकि सुबह 9 बजे तक कोहरा छंट गया था। लेकिन सर्दी का मौसम बरकरार रहा और दिन भर सर्द हवाओं ने डेरा डाले रखा जिसके चलते लोगों को दिनभर गर्म कपड़ों के सहारे रहना पड़ा। मौसम पर्यवेक्षक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि आगामी एक सप्ताह तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और तापमान और भी कम होगा। संभावना है कि 5 डिग्री तक चला जाए। उसके बाद कोहरा थम जाएगा लेकिन सर्दी का हाल ऐसा ही रहेगा। इसके बाद ग्वालियर तरफ बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसका असर यहां भी देखने को मिलेगा और दोबारा कोहरा छाने लगेगा। उन्होने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया।
दिन में जलाना पडी हेडलाईट, फिर तय हुआ रास्ता
रविवार की तरह ही सोमवार को भी घना कोहरा छाया रहा। जिसके कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली वाहनों को उठाना पड़ी और उन्हें अपने वाहन की स्पीड कम करने के साथ ही हेडलाईट जलाना पड़ी तब कहीं जाकर रास्ता पार हुआ। वहीं पटरियों से गुजरने वाली ट्रेनों की गति भी कोहरे के कारण कम रही और ट्रेनों की भी हेडलाईट चालू रही जिसके बाद ही वे रास्ता तय कर पाई।

Related posts

ग्राम पंचायत बसिला चित्रकूट धाम ग्राम प्रधान श्रीमती कुसमा देवी प्रधान प्रतिनिधि संजय सिंह के द्वारा अपने समस्त ग्राम वासियों देशवासियों क्षेत्र वासियों को होली के महान पर्व पर तहे दिल से दी गई हार्दिक शुभकामनाएं

Ravi Sahu

ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस मीडिया सेल के ग्लोबल महासचिव बनें प्रेम कुमार

Ravi Sahu

आदर्श शिक्षण समिति द्वारा मनाया गया 58 वा स्थापना दिवस                  

Ravi Sahu

महिलाएं मंडल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

Ravi Sahu

मंत्री श्री पटेल ने किया राखी-भैंसा में शासकीय हाई स्कूल भवन का भूमिपूजन

Ravi Sahu

आदिवासी क्षेत्र की किशोरियों बालिकाओ को किशोर अवस्था और स्वास्थ्य, पोषण एवं स्वच्छता के लिए दिया गया प्रशिक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment