Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिवनी

दो माह से प्राथमिक व माध्यमिक शाला आमाझिरी में नहीं बन रहा मिड-डे-मील – प्राथमिक व माध्यमिक शाला घिसी में शाला प्रबंधन समिति ने संभाला मोर्चा

 

सिवनी. जिले के शासकीय स्कूलों में शासन के बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के दांवे की पोल खुल रही है। कहीं दो माह से मिड-डे-मील बंद हैं तो कहीं आए दिन खाद्यान्न उपलब्ध नहीं होने से बीच-बीच में बंद करना पड़ रहा है। कुरई व बरघाट विकासखंड के शासकीय शाला आमाझिरी व घिसी में यह मामला सामने आया है।
कुरई विकासखंड के ग्राम पंचायत पचधार के शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला आमाझिरी में करीब दो माह से मिड-डे-मील नहीं बन रहा है। इसकी वजह से स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं को पोष्टिक भोजन नहीं मिल रहे हैं। पालकों ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन सहित आलाधिकारियों से की है, लेकिन अभी तक मिड-डे-मील बनाना शुरू नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि खाद्यान्न नहीं होने से इस तरह की स्थिति निर्मित हो रही है। प्रभारी प्रधानपाठक ईश्वर दयाल सूर्यवंशी ने बताया कि मैंने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।
बरघाट विकासखंड के शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला घिसी में जुलाई व अगस्त माह के मध्य तक बच्चों को मिड-डे-मील नहीं मिल पाया। इसके बाद शाला प्रबंधन समिति को मौखिक आदेश देकर बीआरसीसी ने चालू कराया, लेकिन आए दिन बीच-बीच में यह बंद हो रहा है। अभी करीब सप्ताहभर पूर्व तक मिड-डे-मील उक्त स्कूल में बंद था। इस संबंध में प्रधान पाठक लोकेश कुमार ने बताया कि बीआरसीसी के आदेश के बाद शाला प्रबंधन समित मिड-डे-मील बनवा रही है। बीच में खाद्यान्न नहीं मिलने से बंद हुआ था। बीआरसीसी ने खाद्यान्न उपलब्ध कराने की बात कही थी। उनके निर्देश के बाद पुन: खाद्यान्न मिला तो शुरू करा दिया गया है। उन्होंने समूह की व्यवस्था करने की बात कही है, लेकिन अभी तक समूह की व्यवस्था नहीं हुई है।

Related posts

कार्यक्रम सम्पन्न नेपानगर में कांग्रेस मंडलम सेक्टर बी एल ए एव संगठन का प्रशिक्षण 

Ravi Sahu

प्रदेश के मुखिया का जगह-जगह हुआ स्वागत, कहीं खुश तो कहीं नाराज जनमानस, चरण पादुका योजना और तेंदूपत्ता बोनस, रोड शो के दौरान कई विभागों के ज्ञापनों का अंबार

Ravi Sahu

रोगी कल्याण समिति की बैठक 6 मार्च को

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पहुंचे हरदा जिला अस्पताल

Ravi Sahu

पिपरई नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि का किया स्वागत

Ravi Sahu

sapnarajput

Leave a Comment