Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

ग्राम पंचायत देवला में किया गया पंचायत की स्थाई समिति का गठन राहुल गुप्ता की रिपोर्ट आज ग्राम पंचायत देवला में पंचायत की स्थाई समिति का गठन किया गया जिसमे सामान्य प्रशासन समिति , शिक्षा स्वास्थ एवम समाज कल्याण समिति , और निर्माण विकास समिति का गठन पंचों की सर्वसहमति से किया गया । बैठक में सर्वप्रथम सचेत परियोजना समर्थन संस्था से आए रितेश राठौड़ के द्वारा सभी पंचों को एनिमेट वीडियो के माध्यम से पंचायत की समिति गठन की प्रक्रिया और सदस्यों के दायित्वों के बारे में बताया गया ताकि सभी पंच समिति में सदस्य बनने से पहले अपने अपने कार्यों और दायित्वों को समझ ले । उसके उपरांत सभी पंचों के द्वारा आपसी सहमति से तीनो समिति में पंचों को समिति का सदस्य बनाया गया किया गया । चार्ट शीट बना कर जो पंच जिस समिति का सदस्य हे उनको दी गई साथ ही पंचायत की दीवार पर चस्पा किया गया ताकि उस पंच की स्थाई कुर्सी लगाई जा सके जहा बैठ कर अपना कार्य सुचारू रूप से संचालित कर सके । सचेत परियोजना समर्थन संस्था राजपुर ।

 

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट

आज ग्राम पंचायत देवला में पंचायत की स्थाई समिति का गठन किया गया जिसमे सामान्य प्रशासन समिति , शिक्षा स्वास्थ एवम समाज कल्याण समिति , और निर्माण विकास समिति का गठन पंचों की सर्वसहमति से किया गया ।
बैठक में सर्वप्रथम सचेत परियोजना समर्थन संस्था से आए रितेश राठौड़ के द्वारा सभी पंचों को एनिमेट वीडियो के माध्यम से पंचायत की समिति गठन की प्रक्रिया और सदस्यों के दायित्वों के बारे में बताया गया ताकि सभी पंच समिति में सदस्य बनने से पहले अपने अपने कार्यों और दायित्वों को समझ ले ।
उसके उपरांत सभी पंचों के द्वारा आपसी सहमति से तीनो समिति में पंचों को समिति का सदस्य बनाया गया किया गया ।
चार्ट शीट बना कर जो पंच जिस समिति का सदस्य हे उनको दी गई साथ ही पंचायत की दीवार पर चस्पा किया गया ताकि उस पंच की स्थाई कुर्सी लगाई जा सके जहा बैठ कर अपना कार्य सुचारू रूप से संचालित कर सके ।
सचेत परियोजना समर्थन संस्था राजपुर ।

Related posts

एसडीओपी बाड़ी सहित चार पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को गरिमामय समारोह में दीं भावभीनी विदाई, विदाई समारोह पुलिस लाइन ग्राउंड में हुआ आयोजित

Ravi Sahu

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को लेकर भव्य रैली,,, आमंत्रण,,,

Ravi Sahu

भारी वाहनों की आवाजाही से यातायात व्यवस्था बदहाल हो रही।

Ravi Sahu

आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ता /सहायका अपनी मांगों के संबंध में कलेक्टर महोदय को सौंपेंगी ज्ञापन

Ravi Sahu

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था को लेकर किया कार्यकर्ताओ को संबोधित

asmitakushwaha

रुदेश परस्ते जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित,टॉस से हुआ फैसला

Ravi Sahu

Leave a Comment