Sudarshan Today
बैतूल

भैंसदेही अस्पताल में कर रहा 4 माह से बाबू गिरी का कार्य नहीं है अधिकारियों के कोई भी आदेश झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ड्रेसर

 

भैंसदेही अस्पताल में कर रहा 4 माह से बाबू गिरी का कार्य नहीं है अधिकारियों के कोई भी आदेश

झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ड्रेसर

भैंसदेही

भैंसदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों झल्लार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ड्रेसर भानु प्रजापति के द्वारा पिछले तीन चार माह से भैंसदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बाबू गिरी का कार्य किया जा रहा है। जबकि ना तो ड्रेसर भानु प्रजापति के पास किसी प्रकार की कोई आदेश नहीं है। और नही किसी अधिकारी द्वारा उन्हें भैंसदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ भी नहीं किया गया है लेकिन उसके बावजूद भी पिछले 4 माह से वह भैंसदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ के साथ घूमते हुए नजर आते हैं। गुरुवार के दिन भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ एम एस सेवारिया के साथ वहां खामला कुकरु क्षेत्र के दौर पर नजर आए हैं। जबकि भानु प्रजापति जो की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झल्लार मैं ड्रेसर के पद पर पदस्थ है लेकिन सारे नियमों को ताक पर रखकर वह निरंतर 4 महीने से भैंसदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सक्रिय नजर आ रहे हैं।झल्लार का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छोड़कर वहां मुख्यालय के स्वास्थ्य केंद्र पर बाबू गिरी का कार्य करते नजर आ रहे हैं।इससे यह साफ नजर आता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इतनी लाचार व्यवस्था और सारे नियमों को ताक पर रखकर एक भानु प्रजापति ड्रेसर बिना कोई आदेश के 4 माह से निरंतर अपना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छोड़कर वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बाबू गिरी का कार्य कर रहे हैं।
झल्लार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अगर कोई घटना घट जाये या कोई बड़ा हादसा हो जाये एक्सीडेंट हो जाए तो वहां पर वर्तमान समय में उन घायलों को मदमपट्टी करने वाला ड्रेसर कर्मचारी तक नहीं है। जिसके कारण झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को पर्याप्त सुविधा नहीं मिल रही क्योंकि झल्लार के ड्रेसर भानु प्रजापति जोकि भैंसदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ के साथ बाबू गिरी कर रहे हो तो उन्हें झल्लार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से कोई लेना देना नहीं है जबकि ना तो कोई आदेश है और ना ही किसी अधिकारी ने कोई आदेश दिए है। जबकि झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ही ड्रेसर की नियुक्ति है जो कि भानु प्रजापति के रूप में है।

इनका कहना क्या ….

डाक्टर ए.के.तिवारी सीएचएमओ
झल्लार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ही ड्रेसर पदस्थ है अगर वहां भैंसदेही स्वास्थ्य केंद्र में कार्य कर रहे तो इस मामले को लेकर में बीएमओ से चर्चा कर कार्रवाई करूंगा।

Related posts

ताप्ती नदी का पानी कम होते ही रेत माफिया हुए सक्रिय झल्लार पुलिस ने की कारवाई

asmitakushwaha

गौवंश तस्करों के वाहन राजसात करें,10 साल की सजा का हो प्रावधान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय मोहन जी यादव को लिखा पत्र

Ravi Sahu

दामजीपुरा चिलोर में बना जुए सट्टे का हब आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों मे काफी लम्बे समय से जुआ और सट्टा का कारोबार

rameshwarlakshne

मुख्यमंत्री को ट्वीट पर लगाई गुहार आंदोलन के चौथे दिन संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का फीका रहा प्रदर्शन। 

Ravi Sahu

देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालो पर आखिर कारवाही कब ,,,,,,,

Ravi Sahu

4 फरवरी विश्व कैंसर दिवस विशेष

asmitakushwaha

Leave a Comment