Sudarshan Today
upमथुरा

कलम की ताकत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है : प्रशांत सुचारी

मथुरा। बाल कल्याण को समर्पित सामजिक संस्था आदर्श संस्कार शाला के तत्वावधान में बीएसए इंजीनियरिंग कालेज रोड़ स्थित सर्वोदय मॉर्डन पब्लिक स्कूल पर समाज के अंतिम जन परिवार के बच्चों की शिक्षा हेतु संचालित पूर्ण कालिक निःशुल्क विद्यालय में झुग्गियों और झोपड़ी के बच्चों व आर्थिक रूप से गरीब बच्चों को पुस्तकें, कॉपी, रबड़ ,पेसिंल, ड्रेस, बिस्कुट, टॉफी और अन्य सामिग्री वितरण की गईं। कार्यक्रम में उपस्थित बाल गोपाल को कलम के महत्व की कहानी सुनाते हुए कार्यकम के मुख्य अतिथि सूचना अधिकारी प्रशांत सुचारी ने कहा कि हमें कलम से जिंदगी की दशा बदलनी होगी। शिक्षा हमारा हमारे आने वाले सुखद कल से मुलाकात कराती है। कलम की ताकत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है। जो किसी भी ऊंच नीच और भेदभाव से कोसों दूर है।

उन्होंने कहा कि नए उमंग उत्साह से शुरूआत कर मन लगा कर पढ़ाई करनी चाहिए। विद्या हमारे जीवन का सबसे बड़ा धन है। तभी हम अपनी स्वयं की नई पहचान सिद्व कर सकते हैं।

कार्यक्रम में वरिष्ठ शिक्षाविद और सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी नरेंद्र सिंह ने कहा कि संस्कार हमारी नींव है।हमें अपने बुजुर्गों और शिक्षकों से मिले ज्ञान से सबसे पहला गुण यह सीखना चाहिए कि हमें सभी के साथ प्रेम और इज्जत का व्यवहार करना चाहिए।

समाज सेवी और व्यापारी मनीष अग्रवाल ने कहा कि जीवन मे सिर्फ दो ही धन महत्वपूर्ण है हमारा ज्ञान और स्वास्थ्य हमारा जीवन का सबसे बड़ा धन ज्ञान है। इसी का सदुपयोग कर हम कुछ भी पा सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन दीपक गोस्वामी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन संस्था के राष्ट्रीय संयोजक अतुल उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम में सामजिक कार्यकर्ता और एडवोकेट महेंद्र दत्त आचार्य, सीमा चौधरी, ब्रजलता, सुमन गोस्वामी, ज्योति कुमारी, विजेंद्र सिंह, रामवीर सिंह, आशीष चौधरी आदि एवं बच्चों के अभिभावक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में संस्था द्वारा 102 गरीब बच्चों की शिक्षा हेतु आवश्यक सामग्री वितरित की गई।

Related posts

पुतुल कलाकारों ने मुंशी प्रेम चंद्र जी को किया नमन

Ravi Sahu

उन्नाव में भीषण सड़क हादसा: 70 यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई, 23 लोग घायल उपचार जारी

Ravi Sahu

विद्युत विभाग ने चलाया सघन चेकिंग अभियान, बकायादारों के काटे कनेक्शन

Ravi Sahu

आरएसएस गुरुकुल अकादमी में प्रतिभा की धनी बिटिया का किया गया सम्मान

Ravi Sahu

क्रांतिकारी गरीब सेवा फाउंडेशन के द्वारा प्रसाद वितरण एवं सम्मान समारोह का कार्यक्रम किया गया ,

Ravi Sahu

गोंडा जिले के परसपुर ब्लॉक में पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे राम भरोसे पांडेय शिक्षा क्षेत्र परसपुर गोंडा में आज कार्यक्रम किया गया।

asmitakushwaha

Leave a Comment