Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

मुहिम,नजूल की जमीन पर कब्जा:जनसेवा अस्पताल सहित नजूल भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित कर लगाए लाल क्रास

चंद्रेश जोशी जिला ब्यूरो सूर्य दर्शन टुडे रायसेन

रायसेन.
शहर में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ कार्यालय से लेकर माता मंदिर तक एसडीएम के नेतृत्व वाली टीम ने जरीब से नापजोख कर सीमांकन किया और अतिक्रमण चिन्हित कर लाल रंग के क्रास लगाए। इस तरह से अभी 7 अतिक्रमण चिंहित किए हैं। मौके पर पंचनामा भी बनाया गया है।

सीमांकन की पूरी जानकारी एसडीएम एलके खरे द्वारा कलेक्टर के समक्ष भेजी जाएगी। सीमांकन में शरीफ नगर कॉलोनी निवासी अजहर कुरैशी द्वारा संचालित जनसेवा अस्पताल भवन के आगे के भाग में कुछ अतिक्रमण निकला है। वहीं पास ही बने कॉलोनाइजर और मॉल संचालक लियाकत अली पुत्र एजाज अली का मकान का कुछ हिस्सा भी नजूल की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया है।
इसके अलावा सड़क किनारे आसपास की पूरी पट्टी में मकान और दुकानें नजूल की भूमि पर अतिक्रमण कर चलाई जा रही हैं। एक व्यक्ति ने तो 15 गुणा 20 वर्ग फीट की जगह पर टीन शेड लगाकर उसमें पुरानी ट्रॉली खड़ी कर जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

मौके पर जांच करने पहुंचे जांच दल में अपर कलेक्टर आरके रिछारिया एसडीएम एलके खरे, एसएलआर विजय सराठिया, तहसीलदार अजय प्रतापसिंह पटेल,अपर तहसीलदार संतोष बिटोलिया, नगरपालिका सीएमओ धीरज शर्मा, आरआई, कस्बा पटवारी सीताराम आदिवासी और नगरपालिका कर्मचारी मौजूद थे।
जनसेवा अस्पताल के आगे के भाग में निकला अतिक्रमण….
गंजबासौदा में कॉलोनाइजर व कालोनी माफिया बहुचर्चित जफर कुरैशी मामले के बाद उसके भाई द्वारा संचालित जनसेवा अस्पताल के सामने की गई सीमांकन की कार्रवाई के दौरान कुछ हिस्सा अतिक्रमण की जद में आया है। ये जांच तो राजस्व विभाग की टीम द्वारा की गई है।जांच अधिकारियों का साफ कहना है कि लगभग 600 स्क्वॉयर फ़ीट सरकारी जमीन पर जबरिया अतिक्रमण कर रातोंरात जनसेवा हॉस्पिटल रायसेन की बिल्डिंग खड़ी कर दी गई है।पता चला है कि जिला अस्पताल के ट्रांसफार्मर से इसी प्रायवेट हॉस्पिटल की चोरीबिजली से रोशन हो रहा था।बिजली कंपनी की विजिलेंस टीम के अधिकारियों ने बिजली चोरी करने का भंडाफोड़ किया था।जांच अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस घोर लापरवाही व मिलीभगत के मामले में जिला अस्पताल के एक अधिकारी नप सकते है।
अभी एडीएम आदित्य कुमार रिछारिया के नेतृत्व में बनाई गई दूसरे टीम द्वारा भी जनसेवा अस्पताल रायसेन की जांच की जाना बाकी है। इस टीम में सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री,औबेदुल्लागंज बीएमओ डॉ.अरविंद चौहान सहित अन्य डॉक्टर और राजस्व अधिकारियों को शामिल किया गया है। ये टीम अस्पताल के लिए तय और आवश्यक मापदंडों की जांच करके अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।
तो चल सकता है शिवराज मामा का बुल्डोजर….
शिवराज मामा का बुल्डोजर सरकारी जमीनों को हड़पने वाले ,अपराधियों के ठिकानों पर अतिक्रमण हटाने के मामले में काफी धूम मचा रहा है।जल्द ही जिला मुख्यालय के दबंग अतिक्रमण कारियों के सरकारी भूमि के पक्के अतिक्रमण पर चल सकता है।.

 

Related posts

लगातार जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर के नेतृत्व में कांग्रेस छोड़ भाजपा का थाम रहे हैं दामन

Ravi Sahu

अतिक्रमण से सड़के संकरी दुकानदारों ने फुटपाथ पर फैला रखी दुकानें

Ravi Sahu

ईसागढ़ की सभी महिलाओं ने करवा चौथ व्रत रखा

Ravi Sahu

अनुबंध पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस ने मुख्यमंत्री जल संसाधन मंत्री का माना आभार

Ravi Sahu

आकांक्षी जनपद झिरन्या में आज बाल संरक्षण आयोग की बैंच का आयोजन

Ravi Sahu

मानवता की सेवा कर मददगार साबित हुई पुलिस सुदर्शन टुडे शहडोल

Ravi Sahu

Leave a Comment