Sudarshan Today
up

राठ: मारपीट से वृद्ध की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

सुदर्शन टुडे ब्यूरो रिपोर्ट जितेन्द्र साहू कानपुर

मुकदमा दर्जहमीरपुर जिले के राठ में परिजनों की जमानत के लिए जा रहे वृद्ध को दूसरे पक्ष ने मारपीट कर लहूलुहान हालत में झाड़ियों में फेंक दिया। परिजन सीएचसी लाए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राजस्थान में 15 दिन पहले उपजे विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है।

मझगवां थाना क्षेत्र के झिन्नावीरा गांव निवासी देवपाल लोधी ने बताया शुक्रवार को परिवार के जयप्रकाश व इंद्रपाल के बीच मामूली झगड़ा हो गया था। पुलिस ने जयप्रकाश का शांतिभंग में चालान कर दिया था। उनके पिता कालीचरण (75) अपने भतीजे मैहर व दिलीप पुत्रगण जयप्रकाश लोधी के साथ शांति भंग के आरोप में मझगवां थाने में बंद हुए परिजनों की जमानत के लिए जा रहे थे।
तभी दूसरे पक्ष से एक दर्जन से अधिक लोंगो के साथ इंद्रपाल ने झिन्ना कैनाल के पास बाइक रोक कर चाचा भतीजे को बुरी तरह पीटा। आरोप लगाया है कि उनके पिता कालीचरण को मरणासन्न अवस्था में झाड़ियों में फेंककर मैहर व दिलीप को पीटते हुए गांव ले गए थे। सूचना पर परिजन वृद्ध को सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां डॉ. भरत कुमार ने मृत घोषित कर दिया। देवपाल ने बताया परिवारिक सदस्य चंदू लोधी व जयहिंद के बीच 15 दिन पहले किसी बात को लेकर राजस्थान में विवाद हो गया था, जिसको लेकर कहासुनी चल रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। देवपाल ने बताया पिता के नाम 12 बीघा कृषि योग भूमि है, जिस पर खेतीबाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करते थे।
छह साल पहले भारतीय स्टेट बैंक बसेला से क्रेडिट कार्ड बनवाया था, जिसका डेढ़ लाख रुपए चुकता नहीं हो सका। मझगवां थाना इंचार्ज गुलाबसिंह ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। साथ ही, गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related posts

राजपुर पीएचसी में वार्ड बॉय की पत्नी ने सफाई कर्मी की मारपीट से क्षुब्ध हो कर घर मे फांसी लगाकर की आत्माहत्या कानपुर देहात

Ravi Sahu

भाजपा युवा मोर्चा की बाइक रैली को पार्टी ध्वज दिखाकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया रवाना।

Ravi Sahu

कीटनाशक दवा से धान की बाली टूट कर गिरने किसान का हुआ नुकसान

Ravi Sahu

हिंदुत्व समन्वय समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीने जिला धारा

asmitakushwaha

खेत मे कल मिला था एक युवती का शव ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

Ravi Sahu

पीलीभीत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार का किया गया औचक निरीक्षण।

Ravi Sahu

Leave a Comment