Sudarshan Today
Other

भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय फंसी मुश्किल में

सरोज पांडेय को चुनाव आयोग का नोटिस जवाब नहीं देने पर हो सकती है कार्रवाई धार्मिक कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार सामग्री में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे का फोटो फोटो लगा कर प्रचार किए जाने की शिकायत पूर्व में आयोग से की गई थी चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

महेश प्रसाद

चिरमिरी /कोरबा, धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम) के कार्यक्रम में भाजपा का प्रचार प्रसार किया जाना पाए जाने पर निर्वाचन विभाग ने कोरबा की भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कांग्रेस की ओर से बागेश्वर के आगमन पर सरोज की फोटो लगा कर प्रचार किए जाने की शिकायत पूर्व में आयोग से की गई थी।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मनेन्द्रगढ़ विधानसभा के चिरमिरी में शुक्रवार को धीरेन्द्र शास्त्री
का धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके पहले उनके आगमन से जुड़े प्रचार के पोस्टर तैयार किए गिए, जिसमें सरोज पांडेय की फोटो लगाया गया। यह पोस्टर न केवल मनेन्द्रगढ़ व कोरबा बल्कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में लगाए गए, इसके लिए नगर निगम के बिजली खंभो का भी उपयोग किया गया। धार्मिक आयोजन के दिन मंच में भी सरोज उपस्थित रही। इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत जिला कांग्रेस कमेटी मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- बैकुंठपुर (एमसीबी) जिला के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने चुनाव आयोग से की थी।
शिकायत में कहा गया था कि धार्मिक कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार सामाग्री में कोरबा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे व राज्य के मंत्रियों की फोटो लगाए गए हैं। कोरबा लोकसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने इस संबंध में सरोज पांडेय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसमें बताया गया है कि इस धार्मिक कार्यक्रम का उड़नदस्ता व वीडियों निगरानी दल ने वीडियोग्राफी की है। कार्यक्रम स्थल भाजपा के कार्यकर्ताओं को गमछा पहनाकर राजनैतिक पार्टी का प्रचार-प्रसार किया जाना पाया गया। इससे यह परिलक्षित हुआ है कि धार्मिक आयोजन की आड़ में राजनैतिक हित साधने का प्रयास किया गया है। यह स्पष्टतः आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है। 29 अप्रैल तक जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।
हम देंगे नोटिस का जवाब
चुनाव आयोग के नोटिस पर लोकसभा

प्रत्याशी सरोज
पांडेय ने कहा कि हम नोटिस का जवाब देंगे, कांग्रेस
पार्टी के अध्यक्ष ने जो आरोप लगाया है वो निराधार
आरोप है। हमेशा ही विषयों को परिवर्तित करने की
कोशिश करते हैं। जब सीधी लड़ाई में नही जीत पाते हैं
तो लड़ाई को इस प्रकार से मोड़ने की शुरुआत करते
हैं। हम उस पर जवाब देंगे।

Related posts

सकोर मंदिर में केन-बेतवा परियोजना कार्यक्रम में शामिल हुए केबिनेट मंत्री दर्जा डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया योजना की दी जानकारी

Ravi Sahu

जन संपर्क के दौरान  मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से उत्साह का वातावरण

Ravi Sahu

माँ मंगला भवानी की पूजा अर्चना करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है

Ravi Sahu

खरगोन पीजी कॉलेज में शहीद दिवस पर मौन धारण कर दी श्रद्धांजलि

Ravi Sahu

एस.व्ही.एन.स्कूल केरपानी में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर शिविर में 212 महिलाओं की हुई स्वास्थ जांच

Ravi Sahu

नगरीय निकायों में राजस्व वसूली के तहत अधिभार में छूट आचार संहिता लागू होने तक जारी रहेगी

Ravi Sahu

Leave a Comment