Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

बड़ा अच्छा है खरगोन_शहर, बचाकर रखें घोल न दे जहर- डीआईजी श्री सिंह

दोनों समुदायों के साथ शांति समिति की बैठक सम्पन्न

नवीन कलेक्टर भवन के सभाकक्ष में डीआईजी श्री तिलक सिंह की अध्यक्षता में दोनों समुदायों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिस तरह सभी सदस्यों ने शांति की ओर कदम बढ़ाने की बात रखी यह वास्तव में शहर के लिए खुशखबर है। बैठक की शुरुआत में ही डीआईजी श्री सिंह ने सुंदर पंक्तियों के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल बनाया। इसके बाद कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मीटिंग के उद्देश्यों और खरगोन के आगामी विकास के बारे में कहा। इसके बाद समिति के सदस्यों ने बारी बारी अपने विचार रखें। सभी सदस्यों ने आने वाले समय में सामाजिक तौर पर क्या क्या किया जाना चाहिए इस पर विचार रखें। सदस्यों ने दिन के कर्फ्यू में ढील देने और रात के कर्फ्यू में दायरा बढ़ाने की बाते रखी। साथ ही सीसीटीवी कैमरों, धार्मिक स्थल खोलने, षड्यंत्रकारियों पर कार्यवाही, संवाद और आपसी बातचीत करने के अवसर, शांति मार्च निकालने, प्रशासन के निर्णय के साथ रहने की बातें कही गई। बैठक में एसपी श्री रोहित काशवानी, आईपीएस श्री अंकित जायसवाल, एडीएम श्री एसएस मुजाल्दा, एसडीएम श्री मिलिंद ढोके, पूर्व कृषि राज्य मंत्री श्री बालकृष्ण पाटीदार, विधायक श्री रवि जोशी, पूर्व विधायक श्री बाबूलाल महाजन, रंजीत डंडीर, परसराम चौहान, ओमप्रकाश पाटीदार, हबीब बेग मिर्जा, अल्ताफ आजाद, रियाज़ुद्दिन शेख, हफीज चांद, राजू चावला, मनोज रघुवंशी, अजीजुद्दीन शेख, आशुतोष पुरोहित, सुनिल शर्मा, रवि जायसवाल, आशीष गुजराती, जगदीश वानखेड़े, हबीब आजाद, मनोज वर्मा व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

शांति समिति की बैठक में हुआ निर्णय कर्फ्यू हटाया गया

करीब ढाई घंटे चली शांति समिति की बैठक में सभी सदस्यों को विस्तार से सुना गया। सदस्यों के सुझावों के बाद कलेक्टर ने कहा कि समिति के सदस्यों ने शांति सौहार्द के लिए कर्फ्यू में छूट को लेकर जो सुझाव दिए हैं। उस पर प्रशासन विचार करने के बाद निर्णय करेगा। साथ ही अभी 121 सीसीटीवी कैमरे लगाएँ गए हैं। आगे जरूरत के अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाएँ जाएंगे। इसके कुछ देर बाद ही एसडीएम श्री मिलिंद ढोके ने मीडिया से की चर्चा में कहा कि अभी से खरगोन शहर में लागू सभी प्रतिबंधात्मक आदेश हटाये जा रहे है। 10 अप्रैल को जारी 3359-60/सा.ले./2022 खरगोन दिनांक 10-04-2022 के प्रतिबंधात्मक आदेश के प्रावधानों को समाप्त कर दिया गया है। शांति समिति की बैठक के समापन में डीआईजी श्री सिंह ने कहा कि बड़ा अच्छा है खरगोन शहर, बचाकर रखें घोल न दे जहर।
इंदौर कमिश्नर व आईजी शहर में कर रहे हैं कैम्प

खरगोन शहर में शांति बरकरार रखने के उद्देश्य से इंदौर संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा व आईजी श्री राकेश गुप्ता रविवार 1 मई से कैम्प किए हुए हैं। तब से ही शहर में होने वाली हर हरकत और प्रशासनिक कार्यों पर नजर रखें हुए हैं।

Related posts

फिर सुलगने लगे घर घर मिट्टी के चूल्हे गैस के दाम बढ़ने से मजबूर है चूल्हा फूकने को

Ravi Sahu

नगर एवं ग्रामीण के मंदिरों में देखा गया श्री महाकाल लोक, का लोकार्पण कार्यक्रम का लाईव प्रसारण ।

Ravi Sahu

अच्छे काम करने वालों को हमेशा सहयोग करें विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में लोकार्पण और भूमि पूजन के अवसर पर बोले विधायक

Ravi Sahu

बरुआसागर टीम बनी उपविजेता विदिशा कबड्डी टूर्नामेंट में

sapnarajput

डी आई जी ग्रामीण देर रात पहुंचे पीथमपुर दौरे पर थाना सेक्टर 1 का किया ओचक निरीक्षण चाक चौबंद व्यवस्था पाकर हुए प्रसन्न

Ravi Sahu

राम नवमी के शुभ अवसर पर श्री सरकार धाम में खुदाई करते समय श्री हनुमान जी की मूर्ति मिली

asmitakushwaha

Leave a Comment