Sudarshan Today
sehore

शिव का भजन पूजन सत्संग करने वाला स्वयं शिव समान हो जाता है-पं.मोहितरामजी

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सीहोर। भगवान शिव का जो भजन करते हैं पूजन करते हैं जो भगवान शिव के जल चढ़ाते हैं शिव के मंदिर जाते हैं शिवालय के दर्शन करते हैं भगवान का निवेध अपर्ण करते हैं भगवान के ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करते हैं जो शिव महापुराण की कथा को सुनते हैं वह स्वयं ही भगवान शिव रुद्र के समान हो जाते हैं। इसका वर्णन शिव महापुराण कथा में आता है बिंदु ब्राह्मण देवराज ब्राह्मण चंचुला जी ने कथा को सुना वह शिव के समान होकर शिव धाम गए। यहां अमृतमय वचन भगवान शिव की पावन कथा शिव महापुराण ग्राम निपानिया कलां तहसील आष्टा बस स्टैंड पर चल रही सप्त दिवसीय श्रीशिव महापुराण कथा के विश्राम दिवस के दिन राष्ट्रीय संत कथा व्यास परम गौभक्त भक्त पंडित मोहितरामजी पाठक सीहोर वालों ने व्यक्त किए। आगे कथा में वर्णन करते हुए कहा कि जो शिव पुराण की कथा को सुनता है पर स्वयं शिव हो जाता है पूर्ण हो जाता है। आज पूर्ण आहुती की कथा में हम सब भी भगवान शंकर के पूर्ण स्वरूप का दर्शन करे द्वादर ज्योतिर्लिंगों की कथा सुनेंगे जिसको सुनकर मानव आवा गमन से छुटकारा पा जाता है। भगवान के धाम कैलाश लोक को प्राप्त करता है यहां शिव महिमा है। शिव कथा की महिमा है शिव पूजन की महिमा है। जो भी पूर्ण निष्ठा और श्रद्धा के साथ सनातन और शिव को अपना आएगा बस शिव के समान हो जाएगा। हम सभी इस नूतन नव वर्ष में सनातन धर्म संस्कृति से परिपूर्ण हो भगवान की भक्ति करें पूजन करें ध्यान करें। बहन बेटी गांव गोत्र की रक्षा करके सनातन धर्म और भारत को विश्व गुरु बनाएं। यही हर भारतीय का संकल्प होना चाहिए। आयोजन कर्ता नव दुर्गा उत्सव समिति बस स्टैंड ने संपूर्ण क्षेत्रवासियों माता बहनों का ग्राम निपानिया कला का कथा में प्रधारने के लिए आभार व्यक्त किया।

Related posts

शहरवासियों को विकास की चार सौगातें-विधायक सुदेश राय, नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर ने किया भूमिपूजन, लगभग सवा 2 करोड़ के विकास कार्यो की रखी गई आधार शिला किया भूमि पूजन

Ravi Sahu

यातायात पुलिस सीहोर ने सड़क सुरक्षा जागरूकता बुलेट बाइक रैली का किया आयोजन , पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी ने हरी झंडी दिखा कर इस रैली को किया शहर में रवाना |*

Ravi Sahu

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, आष्टा के द्वारा किया गया रक्त-दान

Ravi Sahu

सीहोर पुलिस – मानव दुर्व्यापार के अपराधो की रोकथाम हेतु विशेष जन जागरूकता अभियान “चेतना” के अंतर्गत महिला थाना ने शैक्षणिक संस्थान में मानव दुर्व्यापार के संबंध में जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया।

Ravi Sahu

श्यामपुर पुलिस ने कार्यवाही कर हत्या के आरोपियों को 24 घंटे के भीतर किया गया गिरफ्तार

Ravi Sahu

सीहोर पुलिस – किराना व्यापारियों से ठगी करने वाला अंर्तराज्यीय ठग कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी ठग रेल्‍वे का सप्‍लायर बनकर ठगी की घटना को देता था अंजाम ।

Ravi Sahu

Leave a Comment