Sudarshan Today
Other

मौसम अपडेट:आसमान पर बादलों ने डाला डेरा,हवा से बढ़ी नमी, दो दिन बाद तापमान गिरा, पारा पहुंचा 43.2 डिग्री फिर भी राहत नहीं

चंद्रेश जोशी जिला ब्यूरो सुदर्शन टुडे रायसेन

रायसेन।गर्मी के मौसम पल पल में बदल रहा है।रविवार को सुबह से ही आसमान पर भूरे रंग के बादलों ने डेरा जमा लिया था।जिससे दोपहर के वक्त लोगों को भारी तपन उमस का सामना करना पड़ा।मौसम विभाग का कहना है कि इससे हवाओं में नमी भी आ रही है।

2 दिन पहले रिकॉर्ड तापमान बढ़ने के बाद अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। फिर भी धूप और गर्म लू हवाओं से लोगों को राहत नहीं मिल पाई है। मौसम विभाग का कहना है कि इससे हवाओं में नमी भी आ रही है। यहीं कारण है कि तापमान में इजाफा नहीं हो पा रहा है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में बादलों के छाने से तापमान में और भी गिरावट दर्ज होगी।

रविवार सुबह से ही निकली तेज धूप ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। लेकिन शाम होते-होते तक पारा ज्यादा नहीं चढ़ सका। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार के बाद रविवार को भी अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा रहा।.

 

 

Related posts

अंबेडकर जी के सपनों को मोदी जी कर रहे साकार : कमलेश राम

Ravi Sahu

नरसिंहपुर एस. पी. अमित कुमार व करेली टी.आई. आशीष धुर्वे पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता

Ravi Sahu

खरगोन सायबर सेल ने गुम हुए 15 लाख के 111 मोबाइल फोन ढूंढ कर धारकों को किये वापस

Ravi Sahu

जिले में लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए कलेक्टर श्री सिंह एवं एस.पी. श्री राय ने पैदल फ्लैग मार्च निकाला

Ravi Sahu

अरेया में प्राकृतिक पर्व सरहुल पर आदिवासी पारंपारिक वेशभूषा के साथ निकाली गई शोभायात्रा

Ravi Sahu

शिकारपुर पहुँच कर पांढुरना के कांग्रेसीयो ने दी नकुलनाथ को अग्रिम बधाई

Ravi Sahu

Leave a Comment