Sudarshan Today
BADNAWAR

पुरस्कार वितरण समारोह के साथ मेले का हुआ समापन

बदनावर। नगर परिषद द्वारा आयोजित 9 दिवसीय श्री बैजनाथ महादेव (फूलडोल) मेले का समारोहपूर्वक समापन हुआ। कार्यक्रम में अतिथि बदनावर पुलिस थाने के प्रभारी दीपकसिंह चौहान व नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी संतराम चौहान थे। अंतिम दिन भी मेले में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे जमकर खरीददारी कर मेले का आनंद लिया। प्रारंभ में अतिथियों ने प्राचीन बैजनाथ मंदिर पर पहुंचकर दर्शन कर पूजा की। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पहुंचे। सहायक मेला अधिकारी मुकेश कुमार पाठक, अशोक शर्मा, प्रशांत माथुर, नितिन शर्मा, मनमोहन राठौर, कमलेश पाटीदार, कांतिलाल शर्मा, भरत ऊंटवाल, धर्मेंद्र मकवाना, विश्वंभर माथुर, गजेंद्र शर्मा, दिनेश मीणा, अमर सिंह रील आदि निकायकर्मियो ने अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टीआई चौहान ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी प्राचीन संस्कृति, परंपराओं तथा रीति-रिवाज के संरक्षण एवं संवर्धन में अहम भूमिका निभाते हैं। यह हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मेले की प्राचीन परंपरा को कायम रखना हम सब की जिम्मेदारी है।
उन्होंने ने कहा कि मेलो में जहां लोगों को एक दूसरे से मिलने का मौका मिलता है वहीं समाज में एकता, समरसता और सद्भाव की भावना को भी बल मिलता है। पूरे मेले में नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ की आम जनता का भी भरपूर सहयोग मिला। यही कारण रहा कि पुलिस को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा और मेला बिना किसी विवाद के सफल हुआ। इस मौके पर मेले में दुकान व झूले लगाने वाले चयनित दुकानदारों को प्रशस्ति पत्र एवं गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा वहीं मेले के संचालन में सेवा देने वाले नगर परिषद के कर्मचारियो, स्वास्थ्यकर्मियों, आशा कार्यकर्ताओं एवं पुलिसकर्मियों को भी प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष मीना यादव, नप उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह पवार , पार्षद जितेंद्र शर्मा, भारती राठौड़, मेला समिति अध्यक्ष अनीता चौहान, दीपक जाधव, झन्नूबाई सीरवी, भगवंताबाई राव, संतोष राव, सुखराम देवदा, साजिद खान, जगदीश पाटीदार, बबीता नागल आदि उपस्थित थे। मेला समापन व पुरस्कार कार्यक्रम पंचायत नपाध्यक्ष मीना यादव व मेला समिति अध्यक्ष अनिता चौहान ने मेले में वे दिन लोगों ने परिवारों के साथ मेले का लुत्फ लिया। बच्चों और परिवारों के साथ मेला देखने पहुंचे लोगों ने फन जोंन में हवाई झूलों के साथ, टोरा टोरा झूला, नाव झूला, ड्रेगन ट्रेन, ब्रेक डांस झूला, आकाश झूला आदि का जमकर आनंद लिया। वही बच्चों ने भी मिकी माउस में भी खूब उछलकूद की। ग्रामीणों ने फसल के भंडारण के लिए टीन से बने कोठिया, संदूक, बक्से, आलमारी की खरीदारी की। मेले के आयोजन का यह 128वां साल था।

Related posts

बस को डंपर ने टक्कर मारी यात्री सहित परिचालक घायल

Ravi Sahu

जीएसटी से व्यापारी महंगाई से आम जनता एमएसपी लागू न करने से किसान परेशान: विधायक शेखावत लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई

Ravi Sahu

हनुमान जन्मोत्सव को लेकर बैठक हुई 

Ravi Sahu

चेकिंग की चपेट में आए वाहन सवार

Ravi Sahu

शिविर में 80 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

Ravi Sahu

हिंदू उत्सव समिति द्वारा पवित्र अक्षत कलश की शोभा यात्रा निकाली

Ravi Sahu

Leave a Comment