Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

कलापथक दल ने ग्रामीण क्षेत्रों में दी नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों की जानकारी

ब्यूरो चीफ रानू लोधी की रिर्पोट

शिवपुरी, सामाजिक न्याय के उपसंचालक श्री एन.के.जैन के निर्देशन में कलापथक दल द्वारा आज जनपद पंचायत शिवपुरी के ग्राम अमोला क्रेशर, झण्डा एवं दुमघना में कार्यक्रम आयोजित कर मद्य निषेध की प्रतिज्ञा दिलाई गई।
कलापथक दल के कलाकार श्री विनोद श्रीवास्तव ने ग्रामीणों को समाज में बढ़ती हुई शराब, तम्बाकू, गुटखा, सिगरेट की लत एवं नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों की जानकारी दी। इससे मादक पदार्थों के सेवन की रोकथाम के लिए जनचेतना का निर्माण हो सके।
आयोजित कार्यक्रमों में कलापथक दल के कलाकारों द्वारा समाज में बढ़ती मद्यपान की प्रवृत्ति, नशीली दवा और मादक पदार्थों के दुष्परिणाम से ग्रामीणजन को अवगत कराया। इस दौरान विनोद श्रीवास्तव द्वारा ग्रामीणों को मद्य निषेद्य की प्रतिज्ञा दिलाई गयी तथा शपथ पत्र भरवाए गये।
इन कार्यक्रमों में समग्र सुरक्षा विस्तार अधिकारी श्री नितिन कुमार गुप्ता, दुमघना सचिव प्रीतम सिंह बघेल, सिरसौद सचिव श्री रवीन्द्र सिंह राजपूत उपस्थित थे।

Related posts

*जनसुनवाई में समस्या का निराकरण होने पर अशोक कुमार ने प्रसन्नता जाहिर की

Ravi Sahu

खेलों से देश का नाम होता है रोशन- मंत्री सुश्री मीना सिंह खेल से युवा वर्ग बुराईयों और दुर्व्यसनों से रहते है दूर- कमिष्नर फुटबाल को युवा रूचि लेकर बढाए आगे

Ravi Sahu

देवेंद्र सिंह रघुवंशी का हुआ चयन सहायक संचालक उद्योग प्रबंधन के पद के लिए MPPSC 2019 के एग्जाम में

Ravi Sahu

नदापुरम विधानसभा की समस्याओं को अवगत कराना मेरा कर्तव्य/ सत्येंद्र फौजदार

Ravi Sahu

प्रकृति के प्रति कृतज्ञता का महा उत्सव कार्यक्रम माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा आयोजित किया गया।

Ravi Sahu

सांसाद साक्षी महाराज का भौली ग्राम सभा मे हुआ भव्य स्वागत

Ravi Sahu

Leave a Comment