Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

मानसिक रूप से विक्षिप्त 16 वर्षीय नाबालिग ने किया आत्मदाह इलाज के दौरान मौत

डिंडोरी से कृष्ण कुमार मिश्रा जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे

डिंडोरी, 24 अप्रैल 2022, कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम किसलपुरी में रविवार की सुबह मानसिक रूप से विक्षिप्त एक 16 वर्षीय नाबालिक ने अपने ही घर पर आग लगा कर आत्मदाह कर ली। परिजन आनन- में व्यक्तिगत वाहन से अग्निदग्धा नाबालिक को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
मामला दिन रविवार का है जहां जिला मुख्यालय से लगभग 16 किलोमीटर दूर ग्राम किसलपुरी निवासी 16 वर्षीय नाबालिक ने अपने ही घर में आत्मदाह कर लिया। परिजनों की मानें तो उस वक्त सभी लोग सो रहे थे, परिजन नाबालिक की चीख सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे तब तक नाबालिक बुरी तरह जल चुकी थी। सुबह लगभग 6:30 बजे घटना घटित होना बताया जा रहा है। परिजन बुरी तरह से आग में झुलसी नाबालिक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई ।
पोस्टमार्टम के लिए भटकते रहे परिजन
रविवार की सुबह लगभग 8:30 बजे नाबालिक की मृत्यु होने की सूचना परिजनों को ड्यूटी में उपस्थित डॉक्टरों के द्वारा दी गई। तब से लेकर पूरी दोपहर परिजन नाबालिक के पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों के चक्कर काटते रहे। किंतु मानवीय संवेदना से हीन डॉक्टरों ने परिजनों की एक न सुनी।
जिला अस्पताल में इस समय पदस्थ जिम्मेदारों की मनमानी इस कदर बढ़ी हुई है कि जिले भर के गरीब बेसहारा मजबूर लोग जिला अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं किंतु इनकी मनमानी के चलते हुए यहां से वहां भटकते रहते हैं। अभी विगत दिनों में भी 11:30 बजे तक ओपीडी में किसी भी डॉक्टर के मौजूद ना होने की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से जमकर वायरल हुई थी, वहीं पूरा अस्पताल पिछले दिनों चार घंटे अंधकार में डूबा रहा। तमाम समस्याओं के बाद भी प्रशासन द्वारा भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

Related posts

उन्नाव में आगरा के युवक का सड़क किनारे मिला शव, ईंट से हत्या करने की जताई जा रही आशंका 

Ravi Sahu

02 फरवरी से लागू होगी साइबर तहसील

Ravi Sahu

दी ग्रेट मर्चेंट एसोसिएशन द्वारा होली मिलन समारोह * मे *मनाई गई महादेव की होली

asmitakushwaha

ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी दी कन्याशाला में ‘‘ कालेज चलो अभियान ’’ हेतु किया संपर्क

Ravi Sahu

कैबिनेट मंत्री ने जिले को मिली 27 जननी एक्सप्रेस एवं 108 एंबुलेंस का किया शुभारंभ

asmitakushwaha

*कान्हा में प्राकृतिक पर्यावरण से उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थी हुए रूबरू*

Ravi Sahu

Leave a Comment