Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अवैध उत्खननकर्ता के विरुद्ध राजत्व एवं खनिज विभाग की संयुक्त कार्यावाही पोकलेन मशीन सहित तीन हाईवा जप्त

 राजेंद्र खरे कटनी

कटनी – जिले में अवैध खनिज उत्खननकर्ता के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही की गई है। कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देशन पर जिले मे गौण खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन के मामले पर सख्त कार्यवाही और जुर्माना वसूलने का सिलसिला निरंतर जारी है। अवैध उत्खनन और परिवहन कार्य में लिप्त एक वाल्वो पोकलेन मशीन सहित तीन हाईवा वाहन जब्त किये गये हैं। एस.डी.एम कटनी प्रदीप कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में मंगलवार को की गई कार्यवाही में ग्राम अमराडांड के खसरा नंबर 218 के क्षेत्रफल 10.55 हेक्टेयर के अंश भाग में पोकलेन वाल्वो मशीन एवं डंपर द्वारा खनिज मुरूम का अवैध उत्खनन करना पाया गया। संयुक्त जांच दल में शामिल अतिरिक्त तहसीलदार सारिका रावत, राजस्व निरीक्षक चन्द्रशेखर कोरी, माईनिंग अधिकारी पवन कुशवाहा, लक्ष्मीकांत द्विवेदी और अरविंद सिंह द्वारा वाहनों की जब्ती का पंचनामा बनाया गया।

 

संयुक्त जांच दल को मौके पर मिले पोकलेन वाल्वो मशीन के आपरेटर अंबिका पटेल और शंकर लाल पटेल द्वारा बताया गया कि मशीन बरोहो शाहनगर पन्ना निवासी बब्लू राजा की है। यहां से मुरूम निकालकर रेल्वे लाईन निर्माण हेतु मझगवां में अवैध परिवहन किया जा रहा था। जहां से मुरूम की अवैध खुदाई की जा रही थी उस गढ्ढे से 300 मीटर का मुरूम अवैध रूप से निकाला जाना पाया गया।

 

*कुठला थाना की सुपुर्दगी में हाइवा*

 

संयुक्त जांच दल ने कार्यवाही करते हुए मुरूम के अवैध उत्खनन कार्य में लिप्त हाइवा वाहनों क्रमशः एम.पी. 35 एच ए 0771, एम.पी. 34 एचए 0394 और एम.पी 34 एचए 0294 को जब्त कर पुलिस थाना कुठला की सुपुर्दगी में सौप दिया है।

Related posts

आम से भरा ट्रक पलटा झुमकी घाट पर

Ravi Sahu

*राजपूर शासकीय महाविद्यालय परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा वृक्ष मित्र अभियान के तहत कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों ने किया पौधारोपण

Ravi Sahu

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र का दौरा कार्यक्रम 27 मई को राजपुर आएंगे वही कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू

Ravi Sahu

नेपानगर में पत्रकार पर हुए हमले की घटना को लेकर बुरहानपुर नेपानगर पत्रकार संगठनों ने सीएसपी को सौपा ज्ञापन आरोपियों को पुलिस ने किया तत्काल गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

Ravi Sahu

मैहर बड़ा अखाड़ा गुरु आश्रम में व्रतबन्ध उपनयन महोत्सव हुआ आयोजित

Ravi Sahu

प्रेस नोट :- *अभाविप की कदवाया कार्यकारिणी का हुआ गठन*

Ravi Sahu

Leave a Comment