Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

मनावर के समीप शासकिय कन्या प्रथामिक विद्यालय ग्राम गुलाटी के शिक्षक के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह का आयोजन

सुदर्शन टुडे राजेन्द्र देवड़ा तहसील संवाददाता

स्थान। गुलाटी बालीपुर धाम किया गया।जिसमें बड़ी संख्या में स्कूल के नन्हे बच्चे ओर शिक्षा विभाग के अधिकारी,ग्रामीणजन शामिल हुए।
आज शनिवार शिक्षक शंकरलाल काग ओर बाबूलाल बर्फा दोनों शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने पर स्कूल प्रागंण में आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख सोहन सोंलकी ने कहा कि शिक्षक को पहली खुशी जब मिलती है जब सरकारी नौकरी लगती है और पहला वेतन मिलता है।आज दो ऐसे शिक्षको का एक साथ सेवानिवृत्त हुआ है जिन्होनों अपना जीवन नन्ने मुन्हे बच्चों के बीच में निकाला है।
सेवानिवृत्त शिक्षक शंकरलाल काग
ने छोटे से गांव गुलाटी के शासकीय कन्या प्राथमिक शाला में पढ़ने वाली गरीब वर्ग की बच्चियों को सरकारी स्कूल में निजी स्कूल वाली सुविधा का दि गई थी।शिक्षक शंकरलाल काग की खुद की मेहनत से सरकारी स्कूल को निजी विद्यालयों की चकाचौंध व्यवस्था में बदल दिया गया था। धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि मैंने अपनी शासकीय सेवा में बहुत से स्कूल देखे है लेकिन आज यहां का नजारा देख मेरा मन बहुत प्रसन्न हुआ है। इससे मेरे मन में और अच्छे से काम करने की इच्छा जाग्रत होती है, मैंने इतना अच्छा स्कूल आज तक नहीं देखा।कहा कि शिक्षक के कार्य से हम लोगों को सिखना चाहिए। शिक्षक शंकरलाल काग ने बच्चों को लाने ले जाने के लिए खुद के पैसों से वाहन बनाया है।
आज सेवानिवृत्त होने पर बच्चों ने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।दोनों शिक्षको का माल,शाल पहनाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर डी.पी.सी, केशव वर्मा धार,डाइट प्राचार्य मनोज शुक्ला धार, तुकाराम पाटीदार,बीआरसीसी किशोर कुमार बागेश्वर सहीत बड़ी संख्या में नागरिक मोजूद रहे।

Related posts

ग्रामपंचायतवार ”मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” शिविरों का आयोजन किया

Ravi Sahu

वन विभाग रायसेन में जंगलराज: अंगद के पांव की तरह जमे बैठे यहां बाबू,वर्षों से जमे ये अफसर

Ravi Sahu

आनलाइन पास के जरिए किये गये वाहन चालन

Ravi Sahu

अभ्युदय यूथ क्लब एकल अभियान अंचल गुना ने कराई ग्रामीण बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता

Ravi Sahu

गोवर्धन पूजन-पाडों का हुआ जोरदार दंगल

Ravi Sahu

अच्छे काम करने वालों को हमेशा सहयोग करें विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों में लोकार्पण और भूमि पूजन के अवसर पर बोले विधायक

Ravi Sahu

Leave a Comment