Sudarshan Today
Other

महापौर द्वारा डिजीटली नगर निगम का 2 अरब रूपये का बजट एम आई सी में पास किया

आर्यन शेख़ अय्यूब ज़िला ब्यूरो

बुरहानपुर — नगर निगम का बजट गुरुवार को मेयर इन काउंसिल (एम आइ सी) की बैठक में पास किया गया। 02 अरब 09 करोड़ 90 लाख 42 हजार रु. के इस बजट में ‘नो- प्राफिट, नो लास’ की तर्ज पर तैयार किया है। शहर विकास के लिए बड़ी परियोजनाओं पर सरकार से मिलने वाली राशि को आय के रूप में दर्शाया गया है, जबकि यही राशि परियोजनाओं में लगने पर इसे व्ययं में दिखाया गया है। गुरुवार को नगर निगम स्थित एम आई सी हॉल में महापौर श्रीमती माधूरी अतुल पटेल की अध्यक्षता में एम आई सी बैठक में डिजिटली बजट पास किया गया । इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट को स्वीकृति दी गई। एमआइसी सदस्यों की उपस्थिति में बजट पर चर्चा कर इसे पास किया गया। इस बजट में 02 अरब 09करोड़ 90 लाख 42 हजार की आय और इतना ही व्यय दर्शाया गया है।

नगर निगम शहरी क्षेत्रों में कायाकल्प योजना में सड़कों के निर्माण के लिए मिलने वाली राशि है। इसी तरह रोड मेंटेनेंस में साढ़े बारह करोड़ रुपये की आय शासन की ओर से होगी। नगर निगम ने अपनी संभावित अर्जित आय में बस स्टेंड पार्किंग शुल्क मार्केट में पार्किंग शुल्क का बजट बनाया ।संविदा पर कार्यरत एनयूएलएम विभाग के कर्मचारियो को भी स्थाई करने का भी बजट में पास किया गया सदस्यों द्वारा आगामी ग्रीष्मकाल को दृष्टिगत रखते हुए अत्यावश्यक सामग्री, कर्मचारी ग्रीष्मकाल के लिए प्रारंभिक तैयारी किए जाने के लिए निर्देशित किया गया। सारी व्यवस्थाओं को पूर्व निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किए जाने के लिए आयुक्त को अधिकृत किया गया। बैठक में निगम महापौर श्रीमती माधूरी अतुल पटेल पुर्व महापौर श्री अतुल पटेल एम आई सी चेयरमेन संध्या राजेश शिवहरे,संभाजी सगरे, महेंद्र इंगले,धनराज महाजन, नितेश रोशन दलाल, भारत इंगले , अनिल विस्पुते आयुक्त संदीप श्रीवास्तव कार्यपालन यंत्री प्रेम कुमार साहू उपायुक्त शैलेश गुप्ता, सहायक आयुक्त ज्योति सुनारिया कार्यालय अधिक्षक संदीप तिवारी योजना प्रभारी जगन्नाथ पवार,सचिव शाखा प्रभारी रविंद्र रवाये सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

शिक्षक भर्ती परीक्षा में अब नहीं बढ़ेंगे पद:मंत्री कल्ला बोले: नए शैक्षणिक सत्र से पहले होंगे ग्रेड-थर्ड टीचर्स के ट्रासफर

Ravi Sahu

खालवा में 28 एवं 29 फरवरी को आयोजित होगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

Ravi Sahu

समाज कल्याण प्रकोष्ठ कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष नियुक्त

asmitakushwaha

राज्यमंत्री के स्वर्गीय दादा दादी की पुण्य स्मृति में दो दिवसीय नोहटा में निशुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजित 

Ravi Sahu

थाना राजपुर पुलिस ने फरियादी के घर का ताला तोड़कर घर के अंदर से पीतल के बर्तन चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का मश्रुका किमती 50 हजार रुपये का जप्त किया।

Ravi Sahu

रेड रोज स्कूल में मनाया गया दिवाली पर्व

Ravi Sahu

Leave a Comment