Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

पुलिस जन संवाद में समन्वय व व्यवस्था पर हुई चर्चा

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

पुलिस थाना परिसर में हुआ जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित,एसडीओपी अनिल मौर्य, टीआई डीपी सिंह रहे मौजूद,

सिलवानी। पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देश पर समूचे प्रदेश में रविवार को दोपहर के समय पुलिस,जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में थाना परिसर सिलवानी में भी एसडीओपी अनिल मौर्य, टीआई डीपी सिंह की मौजूदगी में पुलिस जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पर हिउस, मुस्लिम त्यौहार कमेटी,जन प्रतिनिधि,व्यापारी,पत्रकार, डॉक्टर, अधिवक्ता,सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक शामिल हुए। पुलिस जन संवाद कार्यक्रम में एसडीओपी अनिल मौर्य ने आयोजन की प्रस्तावना बताते हुए कहा कि पुलिस जन संवाद कार्यक्रम का उद्देश पुलिस व जनता के बीच संवाद कायम करना तथा समन्वय स्थापित करना है जिससे कि छोटे छोटे मामलों को आपसी सहमति से मौके पर ही निपटाया जा सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस प्रकरण बनने पर परिजनों को होने वाली मानसिक परेशानी का भी विस्तार से वर्णन किया। एसडीओपी ने संवाद, समन्वय ओर समझौते पर जोर दिया। एसडीओपी अनिल मौर्य ने लोगों से आग्रह किया कि सुरक्षा की दृष्टि से अपने घर और दुकान के आसपास सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं। और कोई भी घटना होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें उन्होंने आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि को लेकर लोगों से सुझाव लिए। नागरिकों ने छोटे प्रकरण, आपसी झगड़ो को निपटाने के लिए मोहल्ला समिति बनाने का सुझाव दिया गया। वही नगर में नाबालिक बच्चे वाहनों को तेज गति से वाहन चलाने को लेकर भी चर्चा हुई।

कार्यक्रम में शामिल हुए गणमान्य नागरिकों, पत्रकारों ने भी नगर की बेहतर व्यवस्था को लेकर अपने सुझाव दिए, जिसमे नगर से निकले हाइवे पर सामान रख कर व्यापार करने, वाहन बीच सड़क पर खड़ा करने से दिन में कई दफा लगने वाले जाम से होने वाली परेशानी का मुद्दा उठाया। इसके अतिरिक्त अन्य मसलों पर भी चर्चा हुई। इस मौके पर इस मौके पर पारसनाथ दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष निर्मल बजाज, मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष इल्याज़ ताज, संजय मस्ताना, शमीम काजी,गिरजेश चौरसिया, गजेंद्र गुप्ता, महेश नामदेव, जन भागीदारी समिति अध्यक्ष श्याम साहू, महेंद्र यादव,गुड्डू खान, कल्लू मंसूरी, विनय जैन, संजीव जेके, पत्रकार, समाजसेवी आदि मौजूद रहे।

Related posts

कैंट पुलिस की बड़ी कार्रवाई एक करोड रुपए की 34000 लीटर आदेश शराब से भरा टैंकर किया जप्त

Ravi Sahu

दर्दनाक वाहन हादसा टू व्हीलर फोर व्हीलर में हुई टक्कर दो की मौत तीन घायल

Ravi Sahu

शिवपुरी पुलिस द्वारा बिजली तार चोरी करने बाली गैंग का पर्दाफाश कर 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार ।

asmitakushwaha

बर्षो से न भूमि पर काविज आदिवासियों की जमीन वन विभाग की तिरछी नजर

Ravi Sahu

आज होगा कपड़ा और रेडीमेड व्यापारी संघ का मिलन समारोह

Ravi Sahu

      6 वर्षीय योगेश की झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से हुई दर्दनाक मौत परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर आरोप सिद्धि गंज थाना पुलिस प्रवीण जाधव ने आष्टा सिविल अस्पताल पहुंच कर डॉक्टरों की टीम से करवाया बच्चे का पोस्टमार्टम

Ravi Sahu

Leave a Comment