Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

हाईडेलबर्ग सीमेंट दमोह ने अल्ट्राटेक सीमेंट सीधी को 29 रन से पराजित किया

सुदर्शन टुडे दमोह/पथरिया नीलेश विश्वकर्मा

 

केजेएस सीमेंट प्रीमियर लीग इंटर सीमेंट प्लांट्स के सबसे पहले क्रिकेट टूर्नामेंट संस्करण के फाइनल में शनिवार को हाईडेलबर्ग सीमेंट दमोह ने अल्ट्राटेक सीमेंट सीधी को 29 रन से पराजित कर केजेएस सीमेंट प्रीमियर लीग इंटर सीमेंट प्लांट्स ट्राफी पर कब्जा कर लिया। इस दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में क्षेत्र के छह सीमेंट कंपनियों जिनमे अल्ट्राटेक सीमेंट सीधी, आरसीसीपीएल, प्रिज्म सीमेंट, केजेएस सीमेंट, हेडलबर्ग सीमेंट और अल्ट्राटेक सीमेंट मैहर ने भाग लिया और यह टूर्नामेंट के सारे मैच केजेएस के शानदार ग्राउण्ड में खेले गए । जिसमें से आरसीसीपीएल (रिलायंस) एवं प्रिज्म सीमेंट अपने लीग मैच हार कर सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी, जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट मैहर को अल्ट्राटेक सीमेंट सीधी से पराजित हुई और केजेएस सीमेंट को हाईडेलबर्ग सीमेंट दमोह से सेमीफाइनल मैच से पराजित हुई। फाइनल के रोमांचक मैच में हेडलबर्ग दमोह के कप्तान दीपक ठाकुर ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए शानदार 157 रन बनाए जिसके जवाब में अल्ट्राटेक सीधी 128 रन ही बना सकी और 29 रन से पराजित हो गई।
मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार परवेज खान (हैडलवर्ग) एवं मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अजय पांडे (अल्ट्राटेक सीधी) को प्रदान किया गया, पूरे टूर्नामेंट में हाईडेलबर्ग सीमेंट दमोह के खिलाड़ियों का ही दबदबा रहा जिसमे सबसे ज्यादा कैच श्री डाल चाँद पटेल ने (13), सबसे ज्यादा विकेट संदीप पुरोहा (8) एवं सबसे ज़ादा रन परवेज़ खान (१५६) ने बनाये। टीम के सभी खिलाड़ी माइसेम प्लांट में ही कार्यरत हैं जो की इस प्रकार है – दीपक ठाकुर , परवेज़ खान , राजुल गौतम, संदीप पांडेय , बृजेश त्रिपाठी , संदीप पुरोहा , सतीश पुरोहा , शिवलाल , बृजेश वर्मा , आशीष त्रिपाठी, राकेश सिरोठिआ, नवीन शेखावत, रोहित, रवि सिंह, डाल चाँद एवं आदर्श सोनी ।

सीमेंट मैहर की टीमें सेमीफाइनल में टूर्नामेंट के समापन अवसर पर केजेएस सीमेंट के कार्यकारी निदेशक कर्नल (रिटा) नीरज वर्मा, एचआर विभाग के प्रमुख संजय सिंह, महाप्रबंधक मुकेश चतुर्वेदी, सीनियर मैनेजर पंकज सिन्हा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

हाईडेलबर्ग सीमेंट दमोह टीम का नरसिंगढ़ स्टाफ कॉलोनी में भव्य स्वागत किया गया एवं प्लांट हेड श्री संजीव गुप्ता जी ने सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और खेल की महत्वता पर जोर देते हुए कहा की यह ट्रॉफी पूरे दमोह क्षेत्र के लिए गर्व की बात है उन्होंने यह भी कहा की ऐसे और टूर्नामेंट आयोजित होते रहेंगे।

Related posts

नगर परिषद बदनावर शहर में घूम रहे है आवारा पशुओं को पकड़कर गोशाला भेजा

Ravi Sahu

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक हुई*

Ravi Sahu

जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा द्वारा किया गया पत्रकार सम्मान समारोह

asmitakushwaha

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की परिकल्पना को साकार करती हुई आजीविका मिशन

Ravi Sahu

अखिल भारतीय श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज महिला मंडल ने किया गणगौर शोभायात्रा चल समारोह का आयोजन

asmitakushwaha

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार जी से की मुलाकात

Ravi Sahu

Leave a Comment