Sudarshan Today
Other

मंत्री श्री सिंह ने किया सिरसिरी से मुआर सड़क मार्ग का शिलान्यास

नरसिंहपुर- परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मुआर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 188.67 लाख रुपये की लागत से सिरसिरी से मुआर तक 2.20 किमी लंबाई की सड़क का उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह इस सड़क का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाये। इस सड़क के निर्माण होने से बच्चों को स्कूल जाने में सुविधा होगी और ग्रामीणों को इसका बारहमासी आवागमन में लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सरकार लोगों के हितों में और सौगात देने वाली है। विकास का यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र को सर्वश्रेष्ठ बनायेंगे। सबको सजग होकर काम करने की जरूरत है। केन्द्र व राज्य सरकार के प्रयासों से विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं आयेगी।अनुसूचित जाति हरिजन मोहल्ला में एक सामुदायिक भवन बनाने की मांग पर मंत्री श्री सिंह ने 5 लाख रुपये, खेरापति मंदिर में टीन शेड की मांग करने पर 3 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तालाब के सौंदर्यीकरण और फेंसिंग के कार्य को प्राथमिकता से किया जायेगा   मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के पक्के मकान, नल- जल योजना के तहत घर- घर पेयजल पहुंचाने का काम किया है।  इसके पश्चात मंत्री श्री सिंह ने गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मेहरागांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 419.12 लाख रुपये की लागत से संसारखेड़ा से सिरसिरी तक 5.60 किमी लंबाई की सड़क का उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने ग्रामवासियों को इस कार्य के लिए बधाई भी दी। ग्रामवासियों की मांग पर उन्होंने गांव से शांतिधाम तक सड़क मार्ग के लिए ग्राम पंचायत को 20 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बच्चों को मोबाइल की दुनिया से दूर रहकर खेलकूद में भाग लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि खेत सड़क योजना के तहत मार्गों का निर्माण भी किया जायेगा, जिससे किसानों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्र का निर्माण करने वाला कोई व्यक्ति है, तो वह शिक्षक है। शिक्षक बच्चों का जीवन बदल सकता है। प्रदेश सरकार द्वारा जो शिक्षक अच्छा कार्य कर रहे हैं, उनको पुरस्कृत करने पर भी कार्य कर रहे हैं।

Related posts

चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ 3 दिसंबर को होगी मतगणना

Ravi Sahu

लोहरदगा जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा विशेष जागरूकता शिविर सह आउटरीच कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

मणिनागेंद्र सिंह “मोनू” पटेल की फाउंडेशन द्वारा मनाई की जन्मजयंती 

Ravi Sahu

गणतंत्र दिवस समारोह धुमधाम से खम्हरिया स्कूल में मनाया गया, मेधावी छात्र का किया सम्मान 

Ravi Sahu

श्रीराम जानकी मंदिर में 14 से पंचकुंडीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन भव्यता के होगा 

Ravi Sahu

भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल बोड़ा ने मनाई विवेकानंद जयंती

Ravi Sahu

Leave a Comment