Sudarshan Today
Other

किसान से रिश्वत लेते दमनपुर के लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने किया गिरफ्तार 

जिला संवाददाता सुदर्शन टुडे शाहनवाज खान शानू

कानपुर देहात सिकन्दरा तहसील क्षेत्र के दमनपुर गाँव निवासी किसान मन्ना सिंह पुत्र स्वर्गीय सूबा सिंह ने जून 2023 को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की कानपुर टीम से शिकायत दर्ज कराई थी कि जमीन बटवारे का सिकन्दरा तहसील में वाद दाखिल किया था जमीन का कुर्रा करने में लेखपाल संजीव सचान रिपोर्ट लगाने के नाम पर 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। शिकायत पर टीम लेखपाल को रंगेहाथ पकड़ने के लिए निगरानी करने लगी। लेखपाल संजीव सचान दमनपुर के अलावा खोजा रामपुर, रमऊ हल्के के लेखपाल है। शनिवार को लेखपाल रमऊ गाँव से फसल सर्वेक्षण कार्य के बाद साथी लेखपाल सानू शुक्ला के साथ अपनी निजी कार से लौट रहे थे। तभी राजपुर थाना से कुछ कदम दूरी पर सिलहरा मार्ग पर भष्ट्राचार निवारण अधिनियम की टीम ने लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया। महिला लेखपाल सानू शुक्ला को घर भेज दिया गया। टीम के इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार मिश्रा ने बताया कि लेखपाल ने किसान को रिश्वत के लिए सिलहरा मार्ग पर बुलाया और अपनी कार की पिछली सीट पर बैठा लिया इस दौरान लेखपाल ने किसान से 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। एंटी करैप्शन टीम लेखपाल संजीव सचान को अपने साथ अकबरपुर कोतवाली ले गई है। जहाँ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दो दिन से सक्रिय थी एंटी करैप्शन टीम

किसान से रिश्वत लेते पकड़े गए लेखपाल संजीव सचान को रगे हाथों पकडने के लिए एंटी करैप्शन टीम दो दिनों से लेखपाल की गतिविधियों पर नजर बनाए थी। शुक्रवार को टीम सिकन्दरा तहसील के आसपास डेरा जमाए रही। हालांकि शुक्रवार को सिकन्दरा तहसील में दिन भर एंटी करैप्शन टीम होने की चर्चा होती रही प्रशासनिक कर्मचारियों में टीम देखें जाने को लेकर खौफ भी था। शनिवार को राजपुर से लेखपाल को रंगों हाथों रिश्वत लेते हुए टीम ने दबोच लिया।

Related posts

जिला सहकारी बैंक बेलकुण्ड में पदस्थ रामसिंग उईके पर किसानों ने लगाए गम्भीर आरोप जिला कलेक्टर के नाम तहशीलदार आठनेर को सौपा शिकायती पत्र

rameshwarlakshne

जमीन हड़पने को लेकर पत्नी ने अपने प्रेमी व साथियों के साथ मिलकर की पति की हत्या

Ravi Sahu

श्रीराम जानकी मंदिर में 14 से पंचकुंडीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन भव्यता के होगा 

Ravi Sahu

ओबीसी महासभा ने अपर कलेक्टर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन।

Ravi Sahu

रायल सिटी में स्थापित है मां दुर्गा 

Ravi Sahu

भाजपा की अपात्र भी, लाडली बन ले रही योजना का लाभ

Ravi Sahu

Leave a Comment