Sudarshan Today
raisen

स्लग-02-विदिशा के सर्राफा व्यापारी ने करवाई थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या शराब पार्टी में रची थी साजिश फिर नौकर से चलवाई थी गोली,

मढ़वाई के प्रहलाद ठाकुर हत्याकांड: पुलिस के कड़ी पूछताछ में उगला आरोपियों ने हत्या का राज -बोले 5 साल बाद भी नहीं कराई जमीन की रजिस्ट्री आरोपी सराफ़ा व्यापारी को भी भेजा जिला जेल पठारी

रायसेन।जिले के सांची थाना क्षेत्रान्तर्गत सांची विदिशा रोड़ कमापार माता मंदिर में पिछली 15 फरवरी को प्रापर्टी डीलर प्रहलाद सिंह राजपूत की गोली मारकर हत्या के मामले में अब एक नया मोड़ ले लिया है।सांची पुलिस ने 3 रोज पहले शुभम उर्फ गोलू तिवारी और शुभम उर्फ पटटू पटेल को हिरासत में लेकर रिमांड में उनसे कड़ी पूछताछ की थी।तो दोनों आरोपियों ने विदिशा के सराफा व्यापारी और प्रापर्टी कारोबारी अंकेश अग्रवाल पिता अशोक अग्रवाल निवासी अनुपम मेघा सिटी विदिशा के कहने पर साजिश के तहत हत्या कराने की बात पुलिस को बताई। इस आधार पर पुलिस ने विदिशा के सराफा व्यापारी एवं प्रापर्टी डीलर अंकेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर रायसेन कोर्ट में पेश किया।जहां से उसे जिला जेल पठारी भेज दिया गया।आरोपी सराफा व्यापारी अंकेश के यहां शुभम उर्फ गोलू तिवारी नौकर है।

अंकेश अग्रवाल ने अपने ही नौकर से कराई थी प्रहलाद राजपूत की हत्या….

सांची थाना प्रभारी मान सिंह चौधरी ने मीडिया कर्मियों को बताया कि विदिशा के सर्राफा व्यापारी अंकेश अग्रवाल ने वर्ष 2018 में ढोलखेड़ी गांव के पास एक किसान की 5 बीघा जमीन मड़वाई के प्रॉपर्टी डीलर प्रहलाद सिंह राजपूत के माध्यम से खरीदी थी। इस जमीन का सौदा लगभग 30 लाख रुपए में हुआ था। उस समय इस जमीन की रजिस्ट्री नहीं हो पाई थी। अब उसे जमीन के रेट बढ़ गए हैं तो प्रहलाद ठाकुर को लालच आ गया और उसने इस जमीन की रजिस्ट्री कराने से मना कर दिया ।प्रहलाद राजपूत जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए अंकित से एक बीघा जमीन और 3500 वर्ग फ़ीट प्लॉट की डिमांड कर रहा था ।सर्राफा व्यापारी अग्रवाल ने प्रहलाद ठाकुर को 3500 वर्ग फीट का एक मौका का प्लाट भी दे दिया था ।इसके बाद फिर भी प्रहलाद ठाकुर ने उक्त जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई तो उनके बीच विवाद शुरू हो गया ।इसी विवाद के चलते अंकेश अग्रवाल ने अपने कर्मचारी शुभम उर्फ गोलू तिवारी से साजिश रचकर कर उसकी हत्या करवा दी। यह नए तथ्य पुलिस रिमांड पर लिए गएआरोपियों ने पूछताछ में बताए हैं।

सराफा के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है अंकेश….

अंकेश अग्रवाल मूल रूप से सर्राफा व्यापारी है ।इस कारोबार के साथ में वह जमीनों की खरीदने और बेचने का काम करने लगा था ।ढोलखेड़ी की पांच बीघा जमीन पर कॉलोनी काटने की तैयारी चल रही थी ।लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं हो पाने से कॉलोनी काटने का प्लान आधार में लटका हुआ था।इससे अंकेश बेहद परेशान था।

यह है कमापार माता मंदिर पर प्रापर्टी डीलर को कनपटी पर गोलीमारी थी उसका सारा घटनाक्रम…..

एसपी विकाश कुमार शाहवाल ए एसपी कमलेश कुमार खरपुसे ने बताया कि जिले के सांची थाने में आने वाले मढ़वाई गांव में रहने वाली प्रॉपर्टी डीलर प्रहलाद सिंह राजपूत की 15 फरवरी की रात साढ़े 8 बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई केशव ठाकुर ने सांची थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। केशव ठाकुर अपने घायल भाई प्रहलाद ठाकुर को विदिशा जिला अस्पताल लेकर पहुंचा था वहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी इसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के।अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामला जांच में लिया था ।सांची पुलिस ने इस मामले में 14 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था और उनसे कड़ी पूछताछ की थी ।पूछताछ के दौरान सांची पुलिस ने हत्या के आरोप में शुभम उर्फ गोलू तिवारी और उसके साथी शुभम उर्फ पट्टू पटेल को तीन दिन पहले गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया था ।पुलिस की पूछताछ में सर्राफा व्यापारी अंकेश अग्रवाल के यहां पर काम करने वाले नौकरी करने वाले शुभम गोलू तिवारी ने अपने मालिक के कहने पर यह हत्या करने की बात कबूल की है।

शराब पार्टी में प्रहलाद को ठिकाने लगाने की बनाई थी योजना….

पुलिस की पूछताछ में शुभम गोलू तिवारी ने बताया कि एक शराब पार्टी के दौरान सराफा कारोबारी अंकेश अग्रवाल ने जब पहले द्वारा जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाने की बात कही थी ।इसी रोज अंकेश भैया और उसने प्रहलाद को ठिकाने लगाने की साजिश साजिश रची। इसे अंजाम देने के लिए उसने शुभम पट्टू पटेल से 12 फरवरी को देशी पिस्टल ले ली थी। तब से ही वह कमापार माता मंदिर सांची रोड पर प्रहलाद ठाकुर की गतिविधि पर नजर रख रहा था ।जैसे ही प्रहलाद राजपूतमन्दिर के बाहर सीढ़ियों पर आया तो उसने उसकी कनपटी पर पिस्टल से फायर कर दिया और वह मौके से भाग गया।

तहलका न्यूज चैनल रायसेन के लिए जिला ब्यूरो चीफ शिवलाल यादव की ग्राउंड रिपोर्ट….

Related posts

स्वीप प्लान अंतर्गत रायसेन में निकाली गई मतदाता जागरूकता वाहन रैली

Ravi Sahu

जनसुनवाई से लेकर सरकारी दफ्तरों के हाल,कलेक्टर तो लगा रहे मास्क, कर्मचारी बने हैं लापरवाह, नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

Ravi Sahu

शिफ्ट नहीं हो पा रहा जिला अस्पताल का क्षय रोग वार्ड टीबी के मरीजों से अन्य वार्ड के लोगों को संक्रमण का खतरा

Ravi Sahu

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने रायसेन में किया सब नेशनल सर्टिफिकेशन टीबी सर्वे कार्य का शुभारंभ

Ravi Sahu

आयकर से लिंक मोबाइल नंबर पर ही मिलेगा रजिस्ट्रेशन फर्जीवाड़ा रोकने के लिए जीएसटी की कवायद,फ्लैट निरस्त होने पर भी जो टैक्स दिया है उसका रिफंड मिलेगा,आयकर से लिंक मोबाइल नंबर पर ही मिलेगा रजिस्ट्रेशन

Ravi Sahu

लाडली बहनाओं को 1 हजार की राशि देना मेरे सपनों की योजना है- मुख्यमंत्री श्री चौहान

Ravi Sahu

Leave a Comment