Sudarshan Today
MANDLA

स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही अस्पताल पडा खाली मरीजों को पड़ रहा भारी

चिकित्सालय में नहीं आते रोगी पसरा रहता है सन्नाटा

*मण्डला*(घुघरी नैझर )-— ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शासन की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है बावजूद इसके चिकित्सकों एवं एवं कर्मचारियों की लापरवाही से स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी पर हैं! इस वजह से मरीज अस्पताल आने से कतराते हैं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैझर लगभग 20-25 ग्रामों के बीच बना यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सूची के आधार पर लगभग 8 कर्मचारी पदस्थ हैं! डॉक्टर समीर सरोते मेडिकल ऑफिसर,श्रीमती ललिता उइके एएनएम,अजीत कुमार मरकाम लैब टेक्नीशियन, सुखचैन भारतीय वार्ड बॉय, मानसिंह पंन्द्रे एमपीडब्ल्यू,चैन सिंह यादव सफाई कर्मचारी, चमन लाल साहू सफाई कर्मचारी,इन आठ कर्मचारियों की तैनाती है! मौके पर डॉक्टर की कुर्सी खाली मिली पर्ची काऊंटर एवं पूरा अस्पताल खाली मिला दवा वितरण काऊंटर भी खाली पड़ा मिला! केवल सफाई कर्मचारी चैन सिंह यादव मौके पर उपस्थित मिले जानकारी के मुताबिक डॉक्टर समीर सरोते पिछले चार-पांच महीने से बाहर हैं दो नर्स जो संविदा कर्मचारी हैं उनकी रेगुलर पोस्टिंग होने के कारण रिजाइन देने घुघरी गई हुई थी! सारा दिन एक भी मरीज अस्पताल में नहीं आया उनकी अनुपस्थिति में स्वास्थ्य सुविधा बहुत ज्यादा प्रभावित हुई है जो स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही को दर्शाता है यह सिविल सेवा आचरण के विपरीत है!

*ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को घुघरी जनपद हॉस्पिटल जाना पड़ता है इलाज के लिए*– जनपद के अनेको ग्रामीण प्राथमिक उपचार की सुविधाओं से वंचित है शासन द्वारा खोले गए इन प्राथमिक स्वास्थ्य केदो में आए दिन ताला लगा रहता है कर्मचारी हमेशा अपने केदो से गायब रहते हैं इस वजह से ग्रामीण क्षेत्र में वहां के रहवासी प्राथमिक उपचार के लिए जनपद घुघरी जाते है जहां आने-जाने में उनकी सैकड़ो रुपए खर्च होते हैं! जबकि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए हर साल सरकार द्वारा करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं लेकिन जब अस्पताल का यह हाल है तो इन राशियों को कहां खर्च किया जाता है यह भी एक सोचने वाली बात है ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर कई दिनों से यह लापरवाही चलती आ रही है परंतु संबंधित विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते!

Related posts

जिले में 19 अप्रैल को मतदान, 4 जून को मतगणना लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत् आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

Ravi Sahu

नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप रामा परते का मोहगाँव में किया गया सम्मान

Ravi Sahu

मंडला नगर में महिला कांग्रेस ने चुनाव प्रचार में जुटी

Ravi Sahu

जिला कांग्रेस ने दी नम आंखो से संजय सिंह परिहार को श्रद्धांजलि

Ravi Sahu

किसानों को स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप फसलों के चयन हेतु प्रेरित करें समीक्षा बैठक में कलेक्टर के निर्देश

Ravi Sahu

मंडला मिलेट फूड फेस्टिवल में सजी स्थानीय उत्पादों की श्रृंखला

Ravi Sahu

Leave a Comment