Sudarshan Today
Other

नर्मदा जयंती की तैयारी एवं सिंहस्थ 2028 की के लिए प्रस्तावित कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री

खरगोन कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज 01 फरवरी को बड़वाह एवं महेश्वर का भ्रमण कर आगामी दिनों में मनायी जाने वाली नर्मदा जयंती की तैयारी का जायजा लिया एवं सिंहस्थ 2028 के लिए प्रस्तावित कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बड़वाह एसडीएम प्रताप कुमार अगास्या, महेश्वर एसडीएम अनिल जैन, जनपद पंचायत बड़वाह के सीईओ कंचन डोंगरे, बड़वाह एवं महेश्वर के तहसीलदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री विजय सिंह पंवार, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के एसडीओ एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर शर्मा ने बड़वाह पहुंचने पर सर्वप्रथम तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया तथा तहसीलदार एव नायाब तहसीलदार से राजस्व महाअभियान की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने राजस्व महाअभियान के लक्ष्यों की समय सीमा में पूर्ति करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने बड़वाह में 97 लाख रुपये की लागत से बनाए जा रहे एसडीएम कार्यालय भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण एजेंसी के अधिकारी को निर्देशित किया कि भवन का कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। उन्होंने बड़वाह एसडीएम को निर्देशित किया कि नये बन रहे एसडीएम कार्यालय में एक अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराकर तहसील कार्यालय भी इसी परिसर में स्थानांतरित करें। वर्तमान में तहसील कार्यालय जिस भवन में लग रहा है उसमें नायब तहसीलदार कार्यालय लगाने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर शर्मा ने बड़वाह के नावघाटखेड़ी का निरीक्षण कर नर्मदा जयंती की तैयारी एवं सिंहस्थ 2028 के लिए प्रस्तावित कार्यों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि नावघाटखेड़ी में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए पहुंच मार्ग का विस्तार किया जाएगा एवं नदी के कटाव को रोकने के लिए रिटेनिंग वॉल का निर्माण किया जाना है। इसके लिए लगभग 2 करोड़ रुपये की राशि प्रस्तावित की गई है।

कलेक्टर शर्मा ने बड़वाह इंदौर-इच्छापुर हाईवे के बायपास निर्माण के संबंध में नेशनल हाईवे अॅथारिटी के अधिकारियों एवं रेल्वे ओवर ब्रिज निर्माण के संबंध में रेल्वे के अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बायपास का कार्य एवं पुल आदि निर्माण का कार्य शीघ्रता से किया जाए। जिससे कार्य समय सीमा में पूर्ण हो सके और आमजन को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलने लगे।

दिव्यांग बालक आयुष के परिवार को आवास निर्माण के लिए की जाएगी मदद

कलेक्टर शर्मा जब बड़वाह पहुंचे तो पैरों से चित्रकारी करने वाले दिव्यांग बालक आयुष की माता श्रीमती सरोज कुंडल नगरीय क्षेत्र बड़वाह में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की गुहार लेकर उनसे मिलने आयी थी। इस पर कलेक्टर शर्मा ने श्रीमती सरोज से कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ दिलाने के लिए प्रस्ताव शासन का भेजा जाएगा और आवास निर्माण के लिए उन्हें यथासंभव मदद की जाएगी।

Related posts

पांढुरना मतदान दलों की वापसी पर भव्य स्वागत किया गया

Ravi Sahu

खरगोन में शांतिपूर्ण मतदान होंते ही जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस

Ravi Sahu

ब्रूनो डॉग की स्मृति में , भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड, पीएफए ने की संगोष्ठी,पशु प्रेमियों ने रखे विचार

Ravi Sahu

लायंस क्लब मनासा का 136वाँ नेत्रदान

Ravi Sahu

कलेक्टर सतेन्द्रसिंह ने मधुसूदनगढ़ तहसील का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

आरएसएस के राष्ट्रीय सदस्य सह महिला विकास मंच के जिलाध्यक्ष सुलेखा प्रसाद साहू रही मौजूद

Ravi Sahu

Leave a Comment