Sudarshan Today
Other

उमरिया से शहडोल मार्ग का निर्माण तेजी से पूर्ण कराएं- कमिश्नर मांस-मछली के अवैध विक्रय पर करें सख्त कार्यवाही 

कमिश्नर ने की विकास और निर्माण कार्यो की समीक्षा

आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो 

शहडोल :- कमिश्नर रीवा शहडोल संभाग गोपाल चन्द्र डाड ने उमरिया से शहडोल मार्ग का निर्माण तेजी से पूर्ण करने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। कमिश्नर ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उमरिया से शहडोल मार्ग के निर्माण की समय-सीमा पूर्ण हो गई है इसके बावजूद सड़क का निर्माण नहीं हो पाया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उमरिया से शहडोल मार्ग का निर्माण प्रथमिकता के साथ पूर्ण कराएं। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री गोपाल चंन्द्र डाड आज कमिश्नर कार्यालय शहडोल में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। बैठक में सिकल सेल एनीमिया से बचाव के लिए किये जा रहे प्रयासों की जिलेवार समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिकल सेल एनीमिया से बचाव के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में स्वास्थय परीक्षण किया जाए तथा इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही सिकल सेल की बीमारी से बचने के लिए परिणाम मूलक प्रयास किए जाए। बैठक में आयुष्मान भारत योजना की जिले वार समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने कहा कि दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान कार्डों का वितरण पात्र हितग्राहियों को प्राथमिकता के साथ किया जाए। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के कार्याें की समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने कहा कि खुले में मास-मछली के अवैध विक्रय करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए और संभाग में सार्वजनिक स्थल के आस-पास और खुले में मांस-मछली के विक्रय को सख्ती से प्रतिबंधित किया जाए। बैठक में कमिश्नर ने सीएम राईज स्कूलों की निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि सीएम राईज स्कूलों को समय-सीमा में पूर्ण कराएं।

बैठक में कमिश्नर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क येाजना, अमृत सरोवर योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधामंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, जीवन ज्योति योजना, कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की भी समीक्षा की।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश जैन, संयुक्त आयुक्त विकास श्री मगन सिंह कनेश, उपायुक्त राजस्व श्रीमती मिनीषा पाण्डेय, अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो, डीन मेडिकल कालेज डॉ मिलिन्द सिलारकर, उपायुक्त आदिवासी विकास श्रीमती ऊषा ठाकुर, संयुक्त संचालक कृषि जे.एस. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ लाल, एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

जिले के धान खरीदी केन्द्रों में किसानों को आ रही परेशानियों को लेकर जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन

Ravi Sahu

रैदास जी एक कवि, समाज सुधारक, एवं आध्यात्मिक महापुरुष थे-प्रकाश नायक

Ravi Sahu

आज नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी में मतदाता जागरूकता रैली निकाली,

Ravi Sahu

जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयो में मतदाता जागरूकता विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता संपन्न

Ravi Sahu

धनतेरस पर गुलज़ार हुवे बाज़ार  बाज़ारों में हर तरफ दिखी रौनक

Ravi Sahu

मतदाता जागरूकता रथ को जिला उप निर्वाचन अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

Ravi Sahu

Leave a Comment