Sudarshan Today
BODAMADHYA PRADESH

बोड़ा में केबल में लगी आग , पांच घंटे से अधिक गुल रही बिजली केबल में लगी आग, बड़ा हादसा टला,

 (सुदर्शन टुडे ०ओमप्रकाश राठौर बोड़ा पत्रकार)

बोड़ा:- नगर बोड़ा के वार्ड क्रमांक 14, जाटव मोहल्ला और वार्ड 4,5,6,7 शक्ति बड़ मौहल्ला चामुंडा माता मंदिर स्थित ट्रांसफार्मर से निकली बिजली की केबल बुधवार की सुबह अधिक लोड होने के चलते टूट गईं।जिससे केबल में आग लग गई।जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। उक्त केबल कई बार जल चुकी है। विधुत मंडल बोड़ा के लाइनमैन ने मौके पर जाकर देखा तो केबल में आग लगी हुई थी। उन्होने तुरंत लाइट बंद करवाई जिसके बाद बोड़ा विधूत विभाग की टीम की कड़ी मेहनत से केबल बदल कर लाइट सप्लाई चालू कराई। बोड़ा में जो ट्रांसफार्मर लगे वह छोटे लगे हैं व उनकी संख्या भी कम हे। और लोड अधिक होने के कारण केबल भी जलती है वा ट्रांसफार्मर भी कई बार जल चुका है। बोड़ा में विद्युत् सप्लाई का एक हि हल हे की ट्रांसफार्मर की संख्या बड़ानी चाहिए या बड़े लॉड उठाने वाले ट्रांसफार्मर लगने चाहिए। और पुरे नगर में उच्चक्वलिटी की केबल लगाना चाहिए।
कभी भी गुल हो जाती है बिजली

शहर में कभी भी बिजली गुल हो रही है। पिछले कई दिनों से बिजली की यही स्थिति हो रही है। लोगों को मालूम ही नहीं होता है कि कब बिजली चली जाए। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। वहीं घरों में रहने वाले लोग भी बिजली न होने के कारण परेशान होते है।

शहर में बूधवार को कई क्षेत्र में केबल में आग लग गई। इस कारण करीब पांच घंटे तक बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। वहीं शहर की अन्य कॉलोनियों में भी बिजली की यही स्थिति रही। शहर में राठौर कलोनी, जाटव मोहल्ला, मैन मार्केट, अर्जून महल, शक्ति बड़ मौहल्ला, गांधी चौक सहित पुरे नगर में बिजली की सप्लाई प्रभावित हुई।
नगर बोड़ा के वार्ड क्रमांक 14 जाटव मौहल्ला में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब वहां पर बिजली की केबल में आग लग गई। लोगों को भागकर जान बचानी पड़ी। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

देखते ही देखते केबल में भीषण आग लग गई। एकाएक लोग घबरा गए और घरों से बाहर निकल आए। काफी देर तक केबल में आग लगती रही। गनीमत यह रही है कि केबल के नीचे कोई लोग नही खड़े थे। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। लोगों का कहना है कि तार वा केबल जर्जर हो चुके हैं।
इनका कहना है
मामला संज्ञान में हे,
दो स्पान केबल ज़्यादा जल गया था उसे बदल दिया गया है।बोड़ा क़स्बे मे भू एडीशन मे आरडीएसएस स्कीम में ऑफसियोर कम्पनी द्वारा 100 प्रतिशत केबलीकरण होना है ।कार्य शेंशन हे,इसी माह कार्य शुरु करने को कहा हे कंपनी ने।
कनिष्ठ अभियंता विद्युत वितरण केन्द्र बोड़ा
धर्मेन्द्र सिंह ठाकुर

Related posts

अध्यात्म के आलोक में मनाई संत तारण स्वामी की जयंती

Ravi Sahu

भागवत कथा के तीसरे दिन चपखेड़ा में विभिन्न प्रसंगों पर किए प्रवचन संत गोविन्द जानें ने।

Ravi Sahu

कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर बादा खिलापी का आरोप,,

Ravi Sahu

बोड़ा पुलिस ने स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार

Ravi Sahu

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान की महापंचायत में की गई घोषणाओं का नहीं हो रहा अमल अतिथि शिक्षकों को नहीं मिल रहा हर माह वेतन

Ravi Sahu

कार्यालय ग्राम पंचायत में विकास यात्रा का किया भव्य स्वागत ।

Ravi Sahu

Leave a Comment