Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण)

पक्का मकान मिलने से रामकली बाई के जीवन में आई खुशहाली

संवाददाता। सुदर्शन टुडे सिलवानी

सिलवानी। प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना पक्का मकान हो, जिसमें वह अपने परिवार के साथ जीवन व्यतीत करें। कई बार धनराशि के अभाव में व्यक्ति अपने इस सपने को साकार नहीं कर पाता। ऐसे ही जरूरतमंद व्यक्तियों, परिवारों के पक्के घर के सपने को साकार कर रही है प्रधानमंत्री आवास योजना। सिलवानी जनपद के ग्राम,उचेरा जमुनिया, भी उन हितग्राहियों में शामिल हैं जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) का लाभ मिला है। रामकली बाई अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताते हैं कच्चे घर में रहने में बहुत परेशानी होती थी। बरसात के मौसम में तो कई रातें जाग-जागकर गुजारनी पड़ी है। उन्हें लगता था कि पक्के घर का सपना, सपना ही रह जाएगा, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रारंभ की गई आवास योजना योजना (ग्रामीण) की मदद से उनका पक्के घर का सपना पूरा हो गया है। रामकली बाई अब अपने परिवार के साथ अपने पक्के घर में सुखमय जीवन व्यतीत कर रहे हैं। वह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत को धन्यवाद देते हुए कहते हैं कि अगर प्रधानमंत्री आवास योजना नहीं होती, तो उनका पक्के मकान का सपना साकार नहीं हो पाता। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत हितग्राही को एक लाख 20 हजार रू की राशि प्रदान की जाती है जिसमें 60 प्रतिशत राशि केन्द्र सरकार और 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाती है।

Related posts

पुलिस ने कर दिया ऐसा काम, 211 मायूस चेहरों पर लौटी मुस्कान

Ravi Sahu

नवदुर्गा उत्सव समिति सावरकर मार्ग की बैठक हुई 

Ravi Sahu

अभाविप नरसिंहगढ़ इकाई द्वारा ग्वालियर में हुए घटनाक्रम में छात्रों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर चलाया गया हस्ताक्षर अभियान ।

Ravi Sahu

निमाड़ के महान संत सिंगाजी महाराज के 503 वे जन्मोत्सव पर गवली समाज ने निकाली भव्य शोभायात्रा नगरवासियों ने जगह जगह किया स्वागत 

asmitakushwaha

नहर में डूबने से आठ वर्षीय मासूम की मौत। पुलिस जांच में जुटी।

Ravi Sahu

सट्टा लिखते सटोरी बरेला पुलिस की गिरफ्त में नगद 5500 रूपये जप्त

Ravi Sahu

Leave a Comment