Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

 खेल विभाग पुलिस भर्ती में शारीरिक दक्षता *परीक्षण के लिये करेगा अभ्यर्थियों को प्रशिक्षित

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

ग्रामीण क्षेत्रों के युवा और महिलाएँ जिन्होंने पुलिस आरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग प्रशिक्षित करेगा। इससे युवा अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन कर सकेंगे। विभाग ने ऐसे अभ्यर्थियों की सहायता के लिए उन्हें प्रशिक्षण एवं अभ्यास की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

 

खेल एवं युवा कल्याण की प्रमुख सचिव श्रीमती दीप्ती गौड़ मुखर्जी ने बताया कि पुलिस विभाग में आरक्षकों की भर्ती के लिखित परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके है। अगले चरण में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षण किया जाएगा। प्राय: यह देखने में आया कि अधिकांश अभ्यर्थी विशेषकर ग्रामीणों क्षेत्रों के निवासी को खेल विधाओं जैसे दौड़, लम्बी कूद शॉटपुट की सही तकनीकी जानकारी नहीं होती। पर्याप्त प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण वे अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाते है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इनके सही तकनीक और प्रशिक्षण व्यवस्था करेगा। श्रीमती मुखर्जी ने बताया कि जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक, जिला शिक्षा अधिकारी तथा महाविद्यालय के प्राचार्य की समिति गठित की जाएगी। जिला खेल अधिकारी समिति के सचिव होंगे। समिति अभ्यर्थियों के अभ्यास के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था आदि उपलब्ध कराने का निर्णय लेगी। यदि आवश्यक हो तो समिति शॉटपुट, लॉग जम्प खेल के लिए स्थान एवं सामग्री के लिए जन भागीदारी के माध्यम से व्यवस्था कर सकती है।

 

श्रीमती मुखर्जी ने बताया कि जिले में अभ्यर्थियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर पर जिला स्तरीय ख�
[07:58, 3/24/2022] सुदर्शन टुडे भास्कर पांडे डिंडोरी: सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय
एम.पी हेड
सड़कों के किनारे लगने वाली दुकानों और पान ठेलों को हटाने के निर्देश सड़क पर फैले अतिक्रमण को हटा आवागमन को सुलभ बनाने के निर्देश

रविवार 27 मार्च, कलेक्टर रत्नाकर झा ने जिले में आवागमन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों में भ्रमण कर रहे आवारा पशुओं को गौशाला में भेजने को कहा। सड़कों में साफ-सफाई, प्रकाश का प्रबंध और सड़कों के किनारे लगने वाले दुकानों/पान ठेलों को हटाने के निर्देश दिए। शनिवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक उक्त निर्णय लिए गए। इस अवसर पर विधायक ओमकार सिंह मरकाम, जिला भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, एसडीएम डिंडौरी बलवीर रमण, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 रमेश मरावी सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी और अशासकीय सदस्य मौजूद थे।

Related posts

आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ता /सहायका अपनी मांगों के संबंध में कलेक्टर महोदय को सौंपेंगी ज्ञापन

Ravi Sahu

पैसे डबल का खेल और पुलिस हुई फैल : खुलेआम चला रहे जुआ

Ravi Sahu

आज दमोह के मानस भवन में प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का सम्मान समारोह मनाया गया

Ravi Sahu

सिकल सेल एनीमिया अभियान का शुभारम्भ एव आयुष्मान कार्डो का वितरण 

Ravi Sahu

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बनी कचरा घर नगरपालिका बेखबर

asmitakushwaha

अर्वाचीन के विद्यार्थियों ने लहराया जीत का परचम संगीत के क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल को गौरवान्वित करने वाली छात्राओं का किया सम्मान

Ravi Sahu

Leave a Comment