Sudarshan Today
NARMDAPURAMमध्य प्रदेश

आंगनबाड़ी स्तर पर दर्ज समस्त बच्चों की समग्र आईडी बनवाने की कार्यवाही पूर्ण करें : कलेक्टर श्री सिंह 

 

 

 

संवाददाता , नर्मदापुरम

 

शिक्षा विभाग ,उच्च शिक्षा विभाग, जनजातीय विभाग आदि की समीक्षा बैठक संपन्न

 

 

 

नर्मदापुरम में शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग, जनजातीय विकास विभाग, डाइट एवं अन्य विभागों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह द्वारा विभिन्न विषयों पर विस्तार से समीक्षा की गई जिसके अंतर्गत कक्षा 1 में नामांकन से शेष रहे सभी बच्चों की कारणों सहित सूची तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देशित किया गया है कि आंगनबाड़ी स्तर पर दर्ज समस्त बच्चों की समग्र आईडी/ जन्म प्रमाण पत्र/ आधार आदि बनाने की कार्रवाई पूर्ण करें। जिससे जिले के बच्चों का स्कूलों में नामांकन किया जा सके। इसी के साथ कलेक्टर श्री सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि समस्त विकासखंडो मे जिन शालाओं को पुस्तक प्राप्त हो चुकी है किंतु अभी तक पोर्टल पर एंट्री पूर्ण नहीं हुई है, ऐसी शालाओं को चिन्हित कर उनकी पोर्टल पर एंट्री पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। प्राचार्य लीड कॉलेज सिवनी मालवा को निर्देशित किया गया है कि सिवनी मालवा कॉलेज के लिए जो जमीन आवंटित हो चुकी है उस पर नियम अनुसार निर्माण की अग्रिम कार्यवाही करें।

 

मतदाता जागरूकता के लिए चलाएं अभियान

 

कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता संबंधी दीवार लेखन स्लोगन एवं वॉल पेंटिंग शहर की मुख्य दीवारों पर करवाए जिससे लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता उत्पन्न हो।

Related posts

नव चेतना दूर्गा उत्सव समिति के आगामी वर्ष के अध्यक्ष मनीष हुए मनोनीत

Ravi Sahu

नीति आयोग के संकेतकों एवं प्लान ऑफ़ एक्शन के सम्बन्ध में की गई समीक्षा

Ravi Sahu

चंबल में बीजेपी को 26 सीटों पर बढ़त, नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल आगे, विजयवर्गीय ने कहा “मोदी की गारंटी का प्रभाव सारे देश में”

Ravi Sahu

वन और वन्य जीवों के संरक्षण का दिया संदेश

Ravi Sahu

सोमवार से भीकनगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सभी नर्शो की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी. हॉस्पिटल के बाहर बैठकर की नारे बाजी मरीज होते रहे परेशान

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत किसलपुरी मे उपसरपंच और उसके रिश्तेदारों की दबंगई बिना निविदा प्रकाशन की ही चल रहा ग्राम पंचायत किसलपुरी में काम खुद ही बने सप्लायर

Ravi Sahu

Leave a Comment