Sudarshan Today
BADNAWARमध्य प्रदेश

हरिद्वार में बदनावर के मनीष भैया ने भक्तों को कथा श्रवण करवाई

 

 

बदनावर। नगर के प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता मनीष भैया श्रीदुर्गाधामवालों के मुखारविंद से हरिद्वार उत्तराखंड में चल रही श्रीमद् भागवत सत्संग ज्ञान यज्ञ में पांचवें दिन आपने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया।

कहा कि किस प्रकार भगवान कृष्ण ने कालिया नाग को यमुनाजी से निकाल कर मां यमुना को विष मुक्त कर साफ व स्वच्छ किया था। उसी प्रकार हरिद्वारवासी एवं जितने भी यात्री यहां आते हैं उन्हें मां गंगा को साफ व स्वच्छ रखना चाहिए। यदि आप यहां आकर गंगा को दूषित करते हैं तो गंगा स्नान करने का कोई फायदा नहीं होता। कहीं भी किसी भी धार्मिक स्थल पर जाने पर उसकी साफ सफाई का पूरा ख्याल रखना चाहिए। तभी उसे भक्ति व मुक्ति मिलती है।

आपने प्रातःकाल गंगा स्नान कर स्वयं भी गंगा घाटों की साफ सफाई कर सभी से संकल्प दिलवाया कि आज से सभी मां गंगा को साफ रखने में अपना योगदान देंगे और सदा गंगा मैया के श्रीचरणों में अपने श्रद्धा सुमन अर्पण करेंगे।

इस कार्य में भैया के साथ लक्ष्मण पाटीदार, सुनील मोदी, धर्मेंद्र सांखला, शुभम दुबे, रामेश्वर शर्मा, मितेश शर्मा, जितेंद्र सरगरा, सोनू नायक और यजमान परिवार शामिल हुए। कथा यजमान पौरुष सक्सेना समेत सभी भक्तों ने आनंद के साथ गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। सात दिवसीय कथा का आज समापन होगा।

Related posts

हिंदू अगर समर्थ होगा तो निश्चित रूप से भारत देश समर्थ शक्तिशाली बनेगा

Ravi Sahu

बम्होरी थाने में भी कैद हैं भगवान महादेव की जलहरी, शिवभक्तों ने उठाई आवाज शिवराज सरकार इन्हें भी कारागार से कराएं मुक्त

asmitakushwaha

कलस्टर स्तर पर प्रतिदिन किया जा रहा है शिविरो का आयोजन।  योजना का लाभ लेने आवेदन प्राप्त कर किया जाएगा लाभांवित। शिविर में 2 हजार आवेदन दे चुके है आवेदक। 15 दिन बाद पुन: लगाया जाएगा शिविर।

Ravi Sahu

युवा विकाश समिति ने जिला अधिकारी को दिया यापन

Ravi Sahu

तहसील हुजूर के ग्राम पंचायत शाहपुर में शासकीय रास्ते को खोदकर कब्जे में लेने की कोशिश ओबीसी महासभा के संज्ञान में आया मामला       

Ravi Sahu

जनपद पंचायत अमरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत किसलपुरी एवं रमपुरी में मानसरोवर तलाब का विस्तारीकरण का दिल्ली से आई हुई टीम ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment