Sudarshan Today
MACHALPURमध्य प्रदेश

*शोभायात्रा निकालकर राठौर समाज ने मनाई वीर दूर्गादास राठौड़ की जयन्ति

 

 माचलपुर (प्रदीप बंसल)

 

 

में वीर शिरोमणी दूर्गादास राठौड़ की 385 वी. जयन्ति राठौर समाज द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई। शनिवार को प्रात: 9 बजे राठौर समाज के महिला पुरूष व युवा नरसिंह मन्दिर पर एकत्र हुए और वहाँ से डीजे की धुन पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसके पीछे ट्रेक्टर में वीर दूर्गादास राठौड़ की चलित झाकी थी। जिसका स्वागत नगर में विभिन्न स्थानों पर प्रबुद्धजनों व अन्य समाजजनों ने किया एवं वीर दूर्गादास की पूजा अर्चना की। शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई दोपहर 12 बजे पुरानी मण्डी प्रांगण, गोघटपुर रोड़ पहुँची। जहाँ वीर दूर्गादास के चित्र पर माल्यार्पण व पूजा अर्चना उपरान्त कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिसमें गणेश वन्दना, स्वागत गीत आदि की सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ समाज की बालिकाओं ने दी। साथ ही प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बोर्ड कक्षाओं में उत्कर्ष प्रदर्शन करने वाले राठौर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान कर उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये। कार्यक्रम का संचालन बजरंग राठौर आचार्य एवं दयाराम राठौर ने किया।

 

 

*भामाशाहो ने दी धर्मशाला निर्माण में लाखों की राशि*

राठौर समाज के भामाशाहों में समाज की धर्मशाला निर्माण के लिये संकल्प लेकर लाखों में राशि की घोषणा की। जिसमें प्रथम में रामचन्दर राठौर ने 1 लाख 11 हजार की राशि राठौर समाज को मंच पर भेंट की, जिनका साफा बांधकर विधायक प्रियव्रतसिंह व राठौर समाज के वरिष्ठजनों ने स्वागत किया। वहीं समाज के कई भामाशाहों ने लाखों रूपयों में राशि धर्मशाला निर्माण के लिये देने का संकल्प लेकर घोषणा की। धर्मशाला की जगह क्रय करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने पर पूर्व मण्डी अध्यक्ष हरिसिंह चाढ़ का मंच पर स्वागत किया।

 

*जनप्रतिनिधि पहुँचे, राठौर समाज को बताया मेहनती समाज*

राठौर समाज के द्वारा मनाये गये वीर दूर्गादास राठौड़ की जयन्ति उत्सव में क्षैत्र के जनप्रतिनिधि भी पहुँचे। जिसमें पूर्व मंत्री व खिलचीपुर विधायक प्रियव्रतसिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर, जिला कृषि समिति अध्यक्ष यशवन्तसिंह गुर्जर, कालूसिंह तोमर, बलवन्तसिंह गुर्जर, गीताबाई मालवीय सहित क्षैत्र के कई जनप्रतिनिधि पहुँचे। जिनका मंच पर साफा बांधकर व माला पहनाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रियव्रतसिंह ने वीर दूर्गादास के पराक्रम व गौरवमयी इतिहास पर प्रकाश डाला एवं समाज के भामाशाहों की तारीफ की। वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर ने कहा, कि राठौर समाज ने देश को एक सशक्त प्रधानमंत्री दिया है। जिसने विश्व में भारत देश का परचम लहराया है। राठौर समाज के लोग अपनी मेहनत के दम पर जगह-जगह परचम लहरा रहे हैं। साथ ही राठौर समाज को धर्मशाला निर्माण में यथासंभव मदद करने की बात मंच से कही।

Related posts

कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम खिरकिया को प्रकरण की जांच कर दोषी व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Ravi Sahu

पौधों का संरक्षण करना महत्वपूर्ण वरुण आचार्य

Ravi Sahu

सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ दिलाई

Ravi Sahu

पथरिया महाविद्यालय में ऊर्जा साक्षरता अभियान पर व्याख्यानमाला आयोजित

Ravi Sahu

मतदाताओं को मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान के लिए करें प्रेरित- जिला पंचायत सीईओ आगामी विधानसभा निर्वाचन-2023 अंतर्गत स्वीप संबंधी बैठक सम्पन्न

Ravi Sahu

नवरात्रि महोत्सव में 9 दिन रहेगी जुलवानिया में गरबो की धूम

Ravi Sahu

Leave a Comment