Sudarshan Today
MANDLA

” कांग्रेस पार्टी युवाओं को साधने में सफल,वही भाजपा दिखा रही बुजुर्ग नेताओं पे भरोसा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जमीन तैयार में लगी”

विधान सभा चुनाव 2023 की सुगबुगाहट शुरू

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला:- आदिवासी बैगा बाहुल्य जिले और प्रदेश की अंतिम सीमा छत्तीसगढ़ राज्य से लगा विकासखंड मवई जहां इसी वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियां राजनीतिक दलों ने प्रारंभ कर दी हैं अपनी अपनी कमर कस ली है ऐसा प्रतीत होने लगा है!
मवई क्षेत्र )जो हमेशा से मंडला जिले में भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है? जिले में इस बार मवई का समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं जहां भाजपा अपने पुराने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं पर भरोसा दिखाकर चुनावी मैदान में उतरती दिखाई देती है? वही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सामाजिक कार्ड खेलकर जमीन तैयार करने में लगी है और वर्तमान विधानसभा में काबिज कांग्रेस पार्टी विधायक और उनके नेता, युवाओं के बीच अपनी पैठ मजबूत करते दिखाई पड़ रही है, बात करें वही मवई नगर की और उसके आसपास के लगे क्षेत्रों की तो विगत कुछ माह से लगातार सभी वर्ग समाज के युवा कहीं भाजपा से ,कही राष्ट्रीय स्वयंसेवक से एवं गोंडवाना पार्टी से निकलकर लगातार यूवाओ ने कांग्रेस का दामन थामते और सदस्यता लेते नजर आ रहे है
जैसे भाजपा युवा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष एजाज खान, राष्ट्रीय स्वयंसेवक खंड मवई सहकार वाहक प्रकाश साहू, मवई स्वयंसेवक पुरुषोत्तम टांडिया, भाजपा के सलैया बूथ से गुलबी यादव समर सिंह गोंडवाना पार्टी के सक्रिय युवा प्रताप सिंह मरकाम ,दल सिंह परस्ते सामाजिक युवाओं की बात करें तो लखन चक्रवर्ती ,अमित गुप्ता, रामस्वरूप गब्बर वारेश्वा, रिंकू सैयाम, ओंकार मरावी मवई है इस तरह सैकड़ों युवाओं ने लगभग विगत दो-तीन माहो में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है?
जबकि पूर्व की बात करें तो मोबाइल नगर हमेशा से ही एक तिहाई बहुमत के साथ भाजपा का कब्जा दिखाई पड़ता था लेकिन वर्तमान में मवई नगर में हर दूसरे घर से एक युवा कांग्रेस की सदस्यता लेता दिखाई पड़ने लगा है जहां एक और कांग्रेस युवाओं को साथ खड़े होकर मजबूत नजर आने लगी है वहीं दूसरी ओर भाजपा अपने पुराने नेताओं पर भरोसा दिखा रही है साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी सामाजिक गुणा भाग के सहारे अपनी जमीन लगातार तैयार करती नजर आती है गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की मवाई में उत्साह से भरी हुई है कारण विगत वर्ष संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में मवई की दोनों जिला पंचायत सीट जीतकर कब्जा बनाया है?
मवई क्षेत्र की परिस्थितियों को
देखते हुए लगता है कि इस बार विधानसभा चुनाव 2023 बड़ा दिलचस्प और त्रिकोणीय हो सकता है
इनका कहना है
भाजपा में युवाओं को महत्व नहीं दिया जाता केवल उपयोग किया जाता है इसलिए मैंने भाजपा छोड़ दी।
एजाज खान मवई

विगत दिवस सोशल मीडिया के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक नारायण सिंह पट्टा जी को विधानसभा सत्र में क्षेत्र की समस्याओं को अभिभाषण करते हुए प्रमुखता से रखे जाने से मैं प्रभावित हुआ इसलिए कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
प्रकाश साहू मवई

*कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष रानू हरदहा के मिलनसार व्यक्तित्व से प्रभावित होकर कांग्रेस की सदस्यता ली।
पुरुषोत्तम टंडिया मवई

कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष रानू हरदहा हमेशा युवाओं के साथ हर परस्थिति में खड़े रहते है, जिसके चलते मैंने कांग्रेस की सदस्यता ली।
रामस्वरूप ( गब्बर) वारेश्वर मवई

बहुत समय से मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं लेकिन यूवाओ को महत्त्व नहीं दिया जाता जिसके चलते मैंने कांग्रेस की सदस्यता ली।
गुल्बी यादव सलैया मवई

Related posts

1 मई से बेरोजगार हुए आक्रोशित अतिथि शिक्षकों ने कार्यकाल बढ़ाकर नियमितीकरण के लिए सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

चुटका परियोजना के सौजन्य से जिले को मिली 9 एम्बूलेंसों की सौगात*

Ravi Sahu

किन्नर समाज महासम्मेलन रैली मण्डला शहर भ्रमण के दौरान सुरेन्द्र सिंह सिरश्याम ने लिया आशीर्वाद

Ravi Sahu

धेनुबाड़ी गौशाला सेमरखापा में वृक्षारोपण

Ravi Sahu

राष्ट्रीय श्रमजीवी पत्रकार परिषद निवास कार्यालय का विधायक और पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थित में हुआ शुभारंभ

Ravi Sahu

नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप रामा परते का मोहगाँव में किया गया सम्मान

Ravi Sahu

Leave a Comment