Sudarshan Today
rajgarh

जिस जिले से थी दिग्विजय सिंह की पहचान वही नहीं हो पाए उद्योग स्थापित।

भाजपा जिलाध्यक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस….

भाजपा सरकार ने गड़े विकास के आयाम!ज्ञान सिंह गुर्जर_

 

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे।

राजगढ़। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की चौथी बार बनी सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ने होटल संस्कृति पैलेस में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के जिन बड़े नेताओं की पहचान राजगढ़ के नाम से थी वह जिले में उद्योग स्थापित नहीं कर पाए, उन्होंने कांग्रेस पर अपने शब्दों का प्रहार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह के छोटे भाई यहां से दो बार सांसद रहे हैं। वहीं दिग्विजय सिंह को भी राजगढ़ के नाम से ही जाना जाता है। इसके बाद भी 15 साल सरकार में रहते हुए वह स्वयं मुख्यमंत्री रहते हुए भी राजगढ़ जिले को उद्योग की सौगात नहीं दीला सके। श्री गुर्जर ने कहा कि जबसे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से यहां हर क्षेत्र में विकास हुआ है और निरंतर हजारों करोड़ का काम धरातल पर भी चल रहा है।

जिले को मिली परियोजनाएं, बदल रही किसानों की तकदीर

जिला अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में राजगढ़ जिले को तीन बड़ी परियोजनाएं मोहनपुरा, कुंडालिया सहित पार्वती परियोजनाएं सौगात में मिली है। इससे जहां सिंचाई का रकबा बढ़ा है वहीं जिले में निवासरत किसानों की तकदीर भी बदल रही है अंडरग्राउंड पाइप नेहर के माध्यम से जिले में सिंचाई का काम शुरू हो चुका है पहले वर्ष में ही जहां रबी फसलों का रकबा बड़ा है वही आने वाले समय में पंजाब को भी पीछे छोड़ देंगे।

गड्ढों में थी सड़कें ,बिजली पानी को भी तरस रहा था जिला।

गुर्जर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह की सरकार में कहीं-कहीं गड्ढों में सड़क दिखाई देती थी। जब हमें भोपाल इंदौर ग्वालियर जाना होता था तो कई बार खाना साथ में लेकर जाते थे क्योंकि कब पहुंचेंगे यह पता नहीं रहता था सड़कें इतनी बुरी थी कि 1 टायर गड्ढे से बाहर निकलता उसके पहले ही दूसरा टायर गड्ढों में तब्दील हो जाता था। उन्होंने कहा करंट के तार पकड़ कर हमें देखना पड़ता था कि लाइट आ रही है या नहीं क्योंकि किसी बात की कोई चिंता नहीं थी बिजली कभी-कभी मोमबत्ती की तरह दिखाई देती थी। वही कोसों दूर से ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं अपने सर पर घड़ा रखकर पानी लाकर बच्चों को पिलाती थी। लेकिन आज हालात बदल चुके हैं आज जहां फोरलेन सहित सीसी सड़कें हमें चंद समय में ही अपने मुकाम तक पहुंचा देती है। वही बिजली की अगर बात करें तो अटल ज्योति के माध्यम से पूरे प्रदेश को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। वही पानी की अगर बात की जाए तो आज हर घर में नल में टोटी लग चुकी है घर के दरवाजे पर ही महिलाओं के लिए पानी उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने शासन और सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि जहां प्रधानमंत्री आवास ने गरीबी और अमीरी में फर्क खत्म कर दिया है। वही उज्वला योजना लाडली लक्ष्मी योजना के बाद अब बहनों की तकदीर बदलने के लिए प्रदेश के मुखिया ने लाडली बहना योजना शुरू की है। जिससे बहने भी सर उठा कर समाज में अपना खर्च स्वयं चला सकती है।

ट्रेन के साथ ही मेडिकल कॉलेज की मिली सौगात, करोड़ों के कार्य निर्माणाधीन।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में राजगढ़ जिले को रेलवे की सौगात मिली है वहीं अब हमारे बच्चे भी मेडिकल की पढ़ाई हमारे ही जिले में कर सके वा मरीजों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिए प्रदेश के मुखिया ने राजगढ़ जिले को मेडिकल कालेज की सौगात दी है। वहीं अनेकों कॉलेज और यूनिवर्सिटी के काम जिले में करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाली इमारतों के चल रहे हैं इससे आने वाले समय में जिले की तस्वीर कुछ अलग ही सामने दिखाई देगी इस अवसर पर सारंगपुर विधायक कुंवर कोठार ,पूर्व विधायक अमर सिंह यादव, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह चौहान, जिला मीडिया प्रभारी रवि बड़ोंने, सह कार्यालय मंत्री श्याम गुर्जर,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शैलेश गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि रमेश तंवर, पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय नानौरी ,सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व मीडिया बंधु उपस्थित रहे।

Related posts

गाय के पालन के लिए हमें कोई ज्ञान दे, यह भी हमारा दुर्भाग्य है। पशु पालन वा गोपालन तो हमारे डी एन ए में है!सांसद नागर पशुपालकों को प्रोत्साहित करते हुए विभाग को लगाई फटकार।

Ravi Sahu

आज दिनांक 09, 04 2023 को भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष कन्हैया लाल गुर्जर की अध्यक्षता में मंडल पिपलहेला सभा विधान सभा क्षेत्र ब्यावरा की बैठक महाराज होटल में रखी गई

Ravi Sahu

युवा कांग्रेस ने नियुक्त किए मंडलम अध्यक्ष , बूथ जोड़ो विधानसभा स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

विकास से कोसो दूर आज भी बदहाली के आंसू बहा रहा है जिले का चाटूखेडा गांव…आजादी के 75 साल बाद भी नही पहुँची यहां मूलभूत सुविधाएं।

Ravi Sahu

पेंशन बहाली महाकुंभ उज्जैन की तैयारी को लेकर हुई बैठक।

Ravi Sahu

विद्यार्थी परीक्षा को परीक्षा पर्व के रूप में मनाए

Ravi Sahu

Leave a Comment