Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अतिथि शिक्षकों ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा व बीडी शर्मा से लगाई गुहार

अतिथि शिक्षकों ने आर्थिक मदद की मांग की है

सुदर्शन टुडे से राजेंद्र सिलावट की रिपोर्ट

भोपाल। विगत आठ दिन में छह अतिथि शिक्षकों की दर्दनाक मौत से दुखी अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से नियमितीकरण एवं पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है साथ ही बजट सत्र में अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण में आने वाले अनुमानित भार की राशि आवंटित करवाने की मांग की है । ज्ञात हो कि आर्थिक तंगी और असुरक्षित भविष्य की वजह से सौ से अधिक अतिथि शिक्षक आत्महत्या कर चुके हैं। फरवरी के पहले सप्ताह में अलीराजपुर की अतिथि शिक्षक कैलबाई ने कीटनाशक पीकर एवं रतलाम के छत्री गांव में अतिथि शिक्षक ने आत्महत्या कर ली है।संगठन के संस्थापक पी डी खेरवार , सचिव रविकांत गुप्ता, रविशंकर दहायत, अजय तिवारी ने दिवंगत अतिथि शिक्षकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है, ताकि वयस्क होने तक उनके बच्चों की शिक्षा एवं भरण पोषण संभव हो सके अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के मीडिया प्रभारी उमाशंकर बैस ने कहा है कि हिजाब के मुद्दे पर बोलने से बेहतर होता शिक्षा मंत्री अपनी जीवन लीला को समाप्त करने वाले अतिथि शिक्षक के संबंध में दो शब्द बोल देते। बड़े दुख की बात है शिक्षा विभाग में इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी शिक्षा मंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

आर्थिक सहायता देने वाले शिक्षक संगठनों को आभार

दिवंगत अतिथि शिक्षक सतीश शर्मा जिला गुना के परिजनों को 21000 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने एवं अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की मांग उठाने के लिए प्रदेश के सभी अतिथि शिक्षकों की ओर से राज्य अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भार्गव, कर्मचारी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी नरेंद्र भरद्वाज सहित सभी को वरिष्ठ शिक्षकों को आभार व्यक्त किया है।

Related posts

परिषद ने बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Ravi Sahu

महोत्सव में मच रहा सेलिब्रिटी कलाकारों का धमाल

Ravi Sahu

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और मध्यप्रदेश के सह प्रभारी संजय दत्त का बुरहानपुर दौरा –कांग्रेस कार्यकर्ताओं व टिकट के दावेदारों से मिले

Ravi Sahu

नकतरा के पास ग्राम मुगालिया में गेहूं की खड़ी फसल में आग लगी

Ravi Sahu

सेमरिया विधानसभा में कांग्रेस भाजपा से आगे…

Ravi Sahu

झिरन्या सरपंच संघ ने ली आपातकालीन बैठक रोजगार की कमी सरपंच हो रहे परेशानस भी पंचायतों में लोगो का पलायन हो रहा हैं

Ravi Sahu

Leave a Comment