Sudarshan Today
baitul

सड़क के लिए विधायक का रास्ता रोका, कालर पकड़ने पर भड़के कांग्रेसी- बैतूल, सारणी, सांईखेड़ा, बोरदेही से पहुंचा पुलिस बल, कालर पकड़ने वाले विधायक के ड्राइवर की थाने में शिकायत

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

बैतूल/आमला। विकास यात्रा के लिए रविवार सुबह आमला पहुंचने के पहले स्थानीय विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे का वाहन रोकने पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। एनएसयूआई कार्यकर्ता ने वार्ड नंबर 14 में विधायक का वाहन रोककर उस पर हाथ मार दिया। वाहन चालक ने उतरकर एनएसयूआई कार्यकर्ता की कॉलर पकड़ ली, इससे आमला मेें तनाव की स्थिति निर्मित हो गई।

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में विवाद बढऩे पर बैतूल, सारणी, बोरदेही और सांईखेड़ा से पुलिस बल सहित सारणी और मुलताई एसडीओपी आमला पहुंचे। हालांकि पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हो गया। कांग्रेसियों ने बाद में आमला थाने पहुंचकर आमला विधायक के वाहन चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है।रविवार से पूरे प्रदेश में भाजपा की विकास यात्रा शुरू हुई है। इस दौरान बैतूल से विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे आमला रवाना हुए थे। इस दौरान बंधा रोड स्थित वार्ड क्रमांक 14 में उन्होंने सामने कुछ लोगों को बैठा देखा तो वाहन चालक ने गाड़ी रोक दी। कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल नागले और अन्य लोग नारेबाजी कर रहे थे। उनकी मांग थी कि वार्ड क्रमांक 14 में मोक्षधाम की सडक़ निर्माण नहीं कराया गया। नारेबाजी करते हुए लोगों ने जाम लगाते हुए विधायक डॉ पंडाग्रे के वाहन को घेर लिया। इस दौरान यहां भाजपा के कार्यकर्ता भी विधायक के समर्थन में पहुंचे गए।

जानकारी के मुताबिक एनएसयूआई के राहुल नागले ने अचानक विरोध करते हुए विधायक डॉ पंडाग्रे के वाहन पर अपना हाथ पटका, इस पर वाहन चालक ने गाड़ी से उतरकर सीधे उसकी कालर पकड़ ली।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो एनएसयूआई कार्यकर्ता की कालर पकडऩे के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र हो गए। जानकारी मिलते ही पुलिस बल भी यहां पर पहुंच गया। विधायक की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी मोर्चा संभाल लिया। इसलिए भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झूमाझटकी और गाली गलौच की नौबता आ गई। मौके पर पहुंचे सारणी एसडीओपी रोशन जैन, आमला टीआई संतोष पंद्रे दोनों पक्षों को अलग किया।

पुलिस ने विधायक का रास्ता घेरने वालों को अलग कराया, लेकिन आधा घंटे तक यहां विवाद की स्थिति निर्मित होते रही।लंबे समय से कर रहे सडक़ निर्माण की मांगबताया जाता है कि बंधा रोड स्थित मुक्तिधाम पहुंच मार्ग की मांग वार्डवासियों द्वारा लंबे समय से की जा रही है। हर बार उनकी मांगों पर आश्वासन दे दिया जाता है। वार्ड के भरत रावत, लक्ष्मण खातरकर, महेंद्र सूर्यवंशी आदि ने बताया कि बीते 20 वर्षों से सडक़ निर्माण की मांग कर रहे हैं। बारिश में सडक़ पर पानी जमा हो जाता है, जिसके कारण आना-जाना भी मुश्किल हो जाता है।

रविवार को वार्डवासियों ने विधायक का वाहन रोककर सडक़ निर्माण के लिए मांग की, लेकिन विधायक के ड्राइवर द्वारा जिस तरह से अभद्रता की गई हम वार्डवासी इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

एफआईआर नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
मुक्तिधाम मार्ग के निर्माण के लिए प्रदर्शन कर रहे वार्ड वासियों सहित कांग्रेसियों ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे के ड्राइवर पर एफआईआर दर्ज की जाए और जल्द से जल्द मोक्ष धाम मार्ग का निर्माण कार्य प्रारंभ करा जाए, जिससे वार्ड वासियों को आने जाने में सहूलियत हो सके। कांग्रेसियों ने कहा कि यदि उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

युवा कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप कोकाटे ने कहा कि हमने सडक़ निर्माण के लिए विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे से चर्चा करनी चाहिए पर विधायक के ड्राइवर ने कांग्रेस के कार्यकर्ता के साथ जिस तरह से अभद्रता की है यह निंदनीय है। हम कांग्रेसी इसका विरोध करते हैं और पुलिस से ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर की मांग भी करते हैं। उन्होंने कहा कि एफआईआर नहीं होने पर कांग्रेसी और एनएसयूआई सडक़ पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगी।

Related posts

जनआर्शीवाद यात्रा को लेकर बैठक संपन्न

Ravi Sahu

जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान🩸

Ravi Sahu

शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुपस्थित मिले नर्स, फार्मासिस्ट और एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी

Ravi Sahu

कमलनाथ का बेटा बनेगा सांसद,जनता के बच्चे बजायेंगे ढोल,चरायेगे ढोर:-बबला शुक्ला

rameshwarlakshne

श्रीजी शुगर मिल प्रबंधन ने बढ़ाए गन्ना खरीदी के दाम, 10 जनवरी से मिलेंगे 315 रुपये प्रति क्विंटल के दाम

Ravi Sahu

गुवाड़ी में वारा अन्ना के शूटर ने शुरू की गुंडागर्दी,ग्रामीणों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, रेत ठेकेदार के शूटर बंदूक की नोक पर ग्रामीणों को डरा रहे

Ravi Sahu

Leave a Comment