Sudarshan Today
baitul

बालिका शिक्षा प्रबोधन पर कार्यशाला संपन्न

डॉ.मैथिली ने छात्राओं को दिए जरूरी हेल्थ टिप्स

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

बैतूल। सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कालापाठा में बालिका शिक्षा प्रबोधन कार्यशाला संपन्न हुई। जिसमें डॉ.मैथिली पात्रीकर ने किशोरवय छात्रओं को समझाइश एवं वर्तमान में रखी जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया। उन्होंने चिकित्सीय परामर्श भी दिया। इस अवसर पर संस्था प्राचार्य एवं बालिका शिक्षा की विभाग प्रमुख श्रीमती शीला वराठे ने अपने संबोधन में सनातन संस्कृति, साइबर क्राइम, सरस्वती यात्रा के साथ बालिका शिक्षा के अंतर्गत होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी। अतिथि स्वागत श्रीमती शारदा जायसवाल,श्रीमती संगीता गंगारे ने किया। आभार प्रदर्शन बालिका शिक्षा की जिला प्रमुख श्रीमती संगीता गंगारे ने एवं संचालन श्रीमती जयश्री पाटील ने व्यक्त किया।
छात्राओं ने निकाली सरस्वती यात्रा
बालिका शिक्षा के अंतर्गत शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही बहिनों को व्यवहारिक ज्ञान के लिए सरस्वती यात्रा निकाली जाती है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए शुक्रवार को बहिनों ने स्थानीय डाकघर जाकर, डाकघर में किए जाने वाले कार्य के विषय में जानकारी प्राप्त की। इसी प्रकार रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर से रेलों के संचालन के संबंध में जानकारी के साथ ही सुरक्षा एवं संरक्षा एवं यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। प्राचार्य श्रीमती शीला वराठे ने डाक विभाग के पोस्टमास्टर एवं स्टेशन अधीक्षक के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

डीएफओ के विशेष दस्ते ने दबिश देकर बड़ी मात्रा में सागौन और औजार जप्त किए

Ravi Sahu

बिना अनुमति चोरी छिपे तोड़ दिया मजबूत स्टाप डेम

Ravi Sahu

सदर बाजार में फिर मोबाइल चोरी, पुलिस की नाकामी उजागर

Ravi Sahu

गुवाड़ी में वारा अन्ना के शूटर ने शुरू की गुंडागर्दी,ग्रामीणों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, रेत ठेकेदार के शूटर बंदूक की नोक पर ग्रामीणों को डरा रहे

Ravi Sahu

अक्षता- अभिजीत को आशीर्वाद देने पहुंचे गणमान्य नागरिक

Ravi Sahu

दिया जा रहा आमंत्रण भव्य आयोजन करने की तैयारी में राष्ट्रीय हिन्दू सेना

Ravi Sahu

Leave a Comment