Sudarshan Today
shadol

मुख्यमंत्री ने शहडोल जिले के बुढ़ार निवासी सोहनलाल से की चर्चा

मुख्यमंत्री ने जिले वार की लंबित प्रकरणों की समीक्षा

आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो

शहडोल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 3 जनवरी को समाधान ऑनलाइन के माध्यम से शहडोल जिले के सोहनलाल निवासी जनपद पंचायत बुढार से चर्चा की। चर्चा के दौरान सोहनलाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि मैं सीएम हेल्पलाइन में सामाजिक सुरक्षा पेंशन, संबल योजना, राष्ट्रीय परिवार सहायता का लाभ नहीं मिलने पर शिकायत दर्ज की थी, परंतु संबल योजना हेतु मुझे अपात्र कर दिया गया है और सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ मुझे दिया जा रहा है। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण को कलेक्टर ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि संबल योजना हेतु जांच करने पर पाया गया कि यह अपात्र हैं इनके पास लगभग 5 एकड़ जमीन थी इसलिए इन्हें संबल योजना का लाभ नहीं दिया गया।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हेल्पलाइन की लंबित प्रकरणों की जिले वार समीक्षा करते हुए सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने के निर्देश जिले के कलेक्टरों को दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता के साथ किया जाए। इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने समाधान ऑनलाइन के माध्यम से अधिकारियों को अन्य आवश्यक निर्देश भी दिए।
शहडोल के एनआईसी कक्ष में आयोजित समाधान ऑनलाइन में कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा, एडीजी डीसी सागर, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, उपायुक्त राजस्व श्रीमती मनीषा पांडे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हिमांशु चंद्र,अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती प्रगति वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

सीईओ जिला पंचायत के सतत एवं समन्वित प्रयासों से योजनाओं के क्रियान्‍वयन पर जिला, प्रदेश में चौथे पायदान पर

Ravi Sahu

नव वर्ष मिलन समारोह आयोजित स्वरुचि भोज में राजनीतिक एवं अन्य सभी वर्गों के लोग हुए शामिल

Ravi Sahu

ग्राम दरौड़ी में महिलाओ ने  लगाई मतदान की मेंहदी

Ravi Sahu

कोविड गाइड लाइन के साथ, बाणगंगा में मकर संक्रांति पर 5 दिवसीय मेले के आयोजन का निर्णय

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत करकी मे शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न

Ravi Sahu

बचपन प्ले, विद्यासागर स्कूल वार्षिक उत्सव में नन्हे मुन्ने छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति, आशीष नामदेव बुढ़ार।

Ravi Sahu

Leave a Comment