Sudarshan Today
SHIVPURI

सायबर अटैक कर कलेक्टर के नाम से मांगे गए 50 हजार रूपये!

जितेंद्र बुंदेला जिला ब्यूरो चीफ शिवपुरी

मैसेज पर लिखा-1 घंटे में भेज दो, अर्जेंट है; जनसंपर्क अधिकारी ने कहा- सावधान रहिए, यह फर्जी है

 

शिवपुरी- जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के नाम से सायबर अटैक का एक मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें कलेक्टर के द्वारा मैसेज के माध्यम से 50 हजार रूपये की मांग की गई है हालांकि यह जानकारी लगते ही जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती प्रियंका शर्मा के द्वारा वाट्सएप गु्रुपों के माध्यम से सूचित किया गया है कि यह मैसेज फर्जी है सावधान रहें। हालांकि इसके बाद भी कई लोग समझ गए कि कहीं ना कहीं यह मैसेज गलत है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह कलेक्टर अक्षय कुमार की फोटो लगे मोबाईल नंबर से कुछ लोगों के फोन पर मैसेज आया, मुझे 50 हजार की जरूरत है, इस अकाउंट नंबर पर पैसे भेज दें। नंबर सेव नहीं था। प्रोफाइल देखी तो उसपर नाम लिखा था, अक्षय कुमार सिंह। फोटो भी शिवपुरी कलेक्टर की। इसे लेकर तत्काल सोशल मीडिया के माध्यम से जनसंपर्क अधिकारी ने आमजन को मैसेज भेजते हुए सचेत किया कि कलेक्टर के नाम से पैसे मांगने संबंधी अकाउंट से कोई मैसेज आपके पास भी आया है, तो सावधान हो जाइए। शिवपुरी जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि कोई बदमाश कलेक्टर अक्षय कुमार के नाम से लोगों से पैसे मांग रहा है। ये फर्जी है। व्हाट्सएप पर फोटो और नाम देखकर लोग हैरत में पड़ गए। कलेक्टर ने पैसे मांगे है ये सोच के शायद किसी ने दे भी दिया हो। हालांकि, कितने लोगों ने खाते में पैसे भेजे हैं, इसकी जानकारी नहीं है।
साइबर टीम भी एक्टिव
पीआरओ श्रीमती प्रियंका शर्मा ने बताया कि इस नंबर से बनी व्हाट्सएप आईडी पूरी तरीके से फर्जी है। मामले में साइबर टीम एक्टिव हो चुकी है। टीम आरोपियों की तलाश कर रही है। टीम का कहना है कि आरोपी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होगा।

Related posts

राजनीतिक औैर अधूरे विकास कार्यों की छाप छोड़ गया बीता हुआ वर्षनव वर्ष का आगाज नई ऊर्जा के साथ कराएगा नव संकल्प का एहसास

Ravi Sahu

प्रदेश में भाजपा की विकास नही यह निकास यात्रा निकाली जा रही है : पूर्व सीएम कमलनाथ भाजपा की विकास यात्रा को कमलनाथ ने दिखाया आईना, कैलाश कुशवाह ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ ली कांग्रेस सदस्यता

Ravi Sahu

चोरी करके डांस करने बाले चोर को पुलिस ने देशी कट्टे के साथ किया गिरफ्तार चोरी का लैप्टॉप भी किया बरामद

Ravi Sahu

मूर्ति चोरी मामले में पुलिस की बड़ी कार्यवाही, चोरी गई मूर्तियों सहित पांच आरोपी किए गिरफ्तार

Ravi Sahu

सेवा कार्य के लिए आगे आई यशोधरा राजे सिंधिया, कड़कड़ाती सर्दी में सैकड़ों कंबलों कराया वितरण

Ravi Sahu

लोक सेवा केंद्र पर परेशान ना हो आवेदक, अन्यथा होगी कार्यवाही – कलेक्टर लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन के संबंध में नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण

Ravi Sahu

Leave a Comment