Sudarshan Today
दमोहमध्य प्रदेश

सीईओ जनपद दमोह और पथरिया के विरूद्ध होगी कड़ी कार्यवाही

जिला ब्यूरो राहुल गुप्ता दमोह

जाँच के उपरांत ही एजेंसियों को सामग्री का भुगतान किया जायेगा। सामग्री सही गुणवत्ता युक्त वितरित कराई जायेगी, उसके लिए जनपद स्तरीय समिति पूरे एक-एक चीज को देखेगी फिर वितरित करेगी।  कलेक्टर के निर्देशन में कार्यवाही पूरी की जाएगी और यह कार्यवाही जनपद के दोनों से सीईओ की जिम्मेदारी थी कि वो उसको करते, उन्होंने अपने कर्तव्य को ठीक ढंग से पालन नहीं किया, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी संबंध में आज सागर संभागायुक्त सागर मुकेश शुक्ला ने प्रकरण की जॉच कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में पारदर्शिता से की है।

संभागायुक्त श्री शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के स्पष्ट निर्देश है कि इस मामले की पूरी पारदर्शिता के साथ जांच की जाए और जांच के तथ्य सभी के सामने लाएं और उन निर्देशों के पालन में, मैं, कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, जनपद अध्यक्ष, समिति के सदस्य के साथ ही जाँच में हितग्राहियों को भी बुलाया गया जो वहां पर थे।

उन्होंने बताया जाँच की गई स्टील की अलमारी अच्छी हैं, जांच करने पर स्टील की अलमारी अच्छी पाई गई, डाईनिंग टेबल फाइबर की कुर्सियों की जांच की गई, वह भी आईएसओ पाई गई, पलंग को भी देखा गया वह भी अच्छा है। रजाई, गद्दे, दो तकिया चादर जिनकी जितनी मोटाई होनी चाहिए उतनी पाई गई और संतोष व्यक्त किया गया, लेकिन दिवार घड़ी वह अच्छी नहीं पाई गई गुणवत्ता युक्त नहीं पाई गई इसलिए उसे रिजेक्ट किया गया। टेबल फैन जो सैम्पलिंग के टाइम दिखाया गया थे वास्तव में वितरण नहीं हुआ, जिसे भी रिजेक्ट किया गया। इस अवसर पर मीडियाकर्मी सभी पूरी जांच के समय मौजूद रहे।

स्टील के बर्तन पर आपत्ति थी लेकिन प्रत्येक स्टील के बर्तन को देखा गया, वजन मशीन से वजन भी कराया गया जो सही पाया गया। प्रेशर कुकर आई एस आई मार्क पाया गया। वधु के कपड़े के सैंपल दिखाया गया था हितग्राहियों ने कहा कि जैसे यहां साड़ियां दिखाई जा रही हैं वहां पर वास्तव में वह साड़ियां वितरण नहीं हुई है, इसलिए उसको भी रिजेक्ट किया गया जो साड़ियां वितरित हो चुकी है, उनको वापस बुलवा लिया जाएगा और फिर से दिया जाएगा।

आभूषण बिल्कुल सही है, कुल मिलाकर तीन आइटम सही नहीं पाए गये, बाकी सभी आइटम अच्छे हैं, लेकिन उन आइटमों में गलतियां पाई गई इसलिए मैंने रिजेक्ट किया। उनको वापस भी किया जाएगा, उनको बुलाकर पुर्न वितरण किया जाएगा। हालांकि पंखा घड़ी वितरित ही नहीं है।

ज्ञातव्य है समाचार पत्रों एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से यह सामने आने पर मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना अंतर्गत जो सामान वितरित किया गया है उसमें कुछ सामान गुणवत्ता युक्त नहीं होने तथा विवाह के समय निगरानी समिति जो जनपद स्तर पर बनी थी उसने कुछ आइटम पर अपनी आपत्ति दर्ज की थी

Related posts

नव भारत साक्षरता की परीक्षा आयोजित

Ravi Sahu

चालक के साथ गए युवक की संदिग्धावस्था में हुई मौत

Ravi Sahu

महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर किया गया स्वच्छता एवं श्रमदान कार्यक्रम|

Ravi Sahu

एक गुलाब के निवेदन पर 25 वर्ष पुराना कार्य की शुरुआत अंबेडकर अनुयायियों की उम्मीदें बड़ी

Ravi Sahu

      6 वर्षीय योगेश की झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से हुई दर्दनाक मौत परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर आरोप सिद्धि गंज थाना पुलिस प्रवीण जाधव ने आष्टा सिविल अस्पताल पहुंच कर डॉक्टरों की टीम से करवाया बच्चे का पोस्टमार्टम

Ravi Sahu

पशु संवर्धन एफपीओ झिरन्या जनपद कार्यालय में महिलाओं को दी बकरी पालन भेंस पालन की ट्रेनिंग 6 दिवस का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment