Sudarshan Today
सिलवानी

समग्र शिक्षक संघ करेगा चरण बद्ध आंदोलन

संवाददाता।सिलवानी

सिलवानी । रविवार को पठरिया धाम मंदिर पर समग्र शिक्षक संघ का चिंतन शिविर का आयोजन हुआ, जिसमें प्रदेश व जिला रायसेन के संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच यह बात प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने अपने उद्बोधन में कही। इस आयोजन में बड़ी संख्या में सहायक शिक्षक, व्याख्यता वर्ग व इसी वर्ग के सेवा निवृत्त शिक्षक उपस्थित थे। सर्वप्रथम सरस्वती चित्र के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ। समग्र शिक्षक आगामी दिसम्बर माह से जिला, संभाग व प्रदेश की राजधानी में ज्ञापन , प्रदर्शन व धरना आंदोलन कर अपनी लंबित मागों को शासन के समक्ष प्रस्तुत करेगा। जिनमे प्रमुख रूप से मुख्यमंत्री द्वारा 23 दिसम्बर 2017 को अपने वादे को पूरा करने उनसे आग्रह किया जाएगा। तृतीय वेतनमान की विसंगति को दूर करते हुए तीस वर्ष की सेवा पर सहायक शिक्षको को 6600 व व्याख्याताओं को 7600 का देय तिथि से भुगतान हो। अर्जित अवकाश 300 दिन का किया जावे। पेंशनर्स समाज के लिए मध्यप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2000 में धारा 49 को हटाएं। बिना शर्त अनुकंपा नियुक्ति की जावे।मंथन शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण सोनी ने की। कार्यक्रम में वहीद खान, अवधनारायण शर्मा, अवधनारायण रघु, लालाराम गौर, नेपाल सिंह राजपूत, संतोष राय, नेतराम ठाकुर, निरपत सिंह रघुवंशी, भगत सिंह कुर्मी आदि संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे। समापन पर जिला अध्यक्ष कमलेश कुमार गौर ने सबके लिए आभार प्रगट कर आगामी आंदोलन के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला कोषाध्यक्ष अशोक शुक्ला ने किया।

Related posts

रविवार को मुनि संघ के चातुर्मास कलष की होगी स्थापना। मुनि विलोक सागर महाराज व मुनि विवोध सागर महाराज के द्वारा किया जा रहा है चातुर्मास।

asmitakushwaha

जे कि रही भावना जैसी प्रभु मूरत देखी तिन तैसी श्री राम के भक्त हनुमान जी का गायन किया। वेदाचार्य जी महाराज

Ravi Sahu

भारतीय तेलिक साहू राठौर महासभा की प्रदेश अध्यक्ष भावना साहू ने केवट पिपरिया पहुंच कर विधायक के मझले भाई के निधन पर किया श्रद्वा सुमन अर्पित

Ravi Sahu

रविवार को विभिन्न कार्यक्रर्मो में शिरकत करेगें विधायक रामपाल सिह राजपूत

Ravi Sahu

वार्ड नं 14 सरस्वती नगर के माता मंदिर के पास शिविर लगाकर हितग्राहियों को किया लाभान्वित ।

Ravi Sahu

पार्ट.02 के गैस कनेक्शन का वितरण 

Ravi Sahu

Leave a Comment