Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशाजापुर

निवेदन से नहीं बनी बात तो गेट पर ताला जड़कर खुद धरने पर बैठे विद्यार्थी 

 

 

शाजापुर। नवीन कॉलेज में अभाविप और एनएसयूआई द्वारा उनकी आवाज उठाई जाती थी। लेकिन सोमवार को खुद विद्यार्थी धरने पर बैठ गए, जिन्होंने कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया और ज्ञापन सौंपा जिसमें हाल ही में जारी हुए त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणामों में सुधार किए जाने की मांग की। इसके पूर्व भी विद्यार्थी कई बार अपनी मांग वरिष्ठों के सामने रख चुके हैं, लेकिन जब बात नहीं बनी तो विद्यार्थियों ने विरोध जताया।

सौंपे गए ज्ञापन में विद्यार्थियों ने बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम ठीक नहीं आ रहे। हाल ही में बीएससी प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित हुए हैं, जिनमें अधिकांश विद्यार्थियों को एक विषय में शून्य दिया गया। ऐसा ही बीकॉम और बीए के विद्यार्थियों के साथ भी हो चुका है उन्हें भी एक विषय में शून्य नंबर मिला जो की संभव नहीं है। विक्रम विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणामों में विसंगतियां सामने आ रही है जिन्हें सुधार कर उसके बाद परिणाम घोषित किए जाएं। विद्यार्थियों ने मांग की है कि जल्द से जल्द बीएससी प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में सुधार किया जाए। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में उक्त समस्याओं का निराकरण नही हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

पहले भी हुई विसंगतियां, परेशान हुए विद्यार्थी

बीएससी प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ है। जिसमें अधिकांश विद्यार्थियों के रिजल्ट में विसंगतियां पाई गई है। विद्यार्थियों को एक ही विषय में अनुत्तीर्ण कर दिया गया था। यही नहीं यहां महाविद्यालय द्वारा तो विद्यार्थियांे पर ही पूरा भार डालकर उन्हें ही सुधार करवाने की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। जिसके चलते विद्यार्थियों को अपने सारे काम छोड़कर परिणाम सुधरवाने के लिए उज्जैन-शाजापुर एक करना पड़ रहा था। जिससे उनकी पढ़ाई भ्ज्ञी प्रभावित हुई।

 

Related posts

सरपंच पति और पुत्र की दबंगई’’उप सरपंच और सचिव ने कलेक्टर से लेकर एसपी और थाने में दर्ज कराई शिकायत’

Ravi Sahu

बुरहानपुर ऐतिहासिक धरोहर के बाद खाने की चीज़ों से और भी हुआ मशहुर, कौन बनेगा करोड़पति शो में बुरहानपुर की प्रसिद्ध दराबा मिठाई का आया प्रश्न

Ravi Sahu

कान्हा जोन में आकर्षण का केन्द्र बने बाघ, सफारी के दौरान आसानी से हो रहे वन्यप्राणियों के दीदार

asmitakushwaha

बजरंग दल प्रांत शौर्य प्रशिक्षण आयोजित किया गया :शिव राठौर

asmitakushwaha

क्लस्टर लेवल पर स्वसहायता समूह एवं प्रधानपाठकों की बैठक की गयी, पीएम पोषण शक्ति निर्माण मे मेनू अनुसार भोजन देने व गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा हेतु मिशन अंकुर व दक्षता उन्नयन आवश्यक

Ravi Sahu

संत शिरोमणि रविदास जयंती के उपलक्ष्य में बोड़ा कस्बे में निकाला चल समारोह।

sapnarajput

Leave a Comment