Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

कानपोहरा में वन अमले ने नाकेबंदी कर पत्थर के खोडों से भरा पकड़ा ट्रैक्टर ट्रॉली,

 

रायसेन।सामान्य वन मण्डल सर्किल के तहत पूर्वी वनरेंज क्षेत्र के कानपोहरा के समीप बीती रात मुखबिर की सूचना पर रात्रिकालीन गश्त करते हुए नाकेबंदी कर मूरेलकलां निवासी नीलेश गौर की ट्रैक्टर ट्राली क्रमांक एमपी-38-ए ए -8904 की नाकेबंदी कर पकड़ लिया।ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर जंगल के रास्ते से भागकर बच निकला।बाद में वन अमले द्वारा लावारिस खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पंचनामा बनाकर पीवार काट दिया गया है।इस धरपकड़ कार्यवाही रेंजर आर के चौधरी के निर्देश पर डिप्टी रेंजर जीवन सिंह पंवार, रूप सिंह यादव, भूपेंद्र कुशवाहा, नर्मदा नाथ संजय मौर्य, रामकरन मालवीय राजेश जाटव ने की है।

वनभूमि क्षेत्र में लंबे अरसे से धड़ल्ले से चल रही पत्थर खदानें….

उल्लेखनीय है कि सामान्य वन मंडल रायसेन पूर्व वनरेंज क्षेत्र के बाबलिया, हकीम खेड़ी एवं कानपोहरा तौर कान पोहरा मूरेलकलां निहालपुर पाली मूरेलकलां के वन क्षेत्रों से बड़े पैमाने में पत्थर फर्सी एवं पत्थर के खोडे बनाकर उनका अवैध रूप से परिवहन कर ऊंचे दामों में बेचे जाते हैं ।वन विभाग द्वारा अवैध पत्थर फर्सी खनन की सूचना उपरांत महिंद्रा ट्रैक्टर ट्राली में पत्थर खोड़े भरी ट्रेक्टर ट्राली जप्त किया गया । अवैध पत्थर खोड़ा परिवहन करते ट्रैक्टर ट्राली को तितली पार्क गोपालपुर परिसर में खड़ा करवा दिया गया है।इधर डीएफओ अजय कुमार पांडेय रायसेन का कहना है कि वन पत्थर माफियाओं की गतिविधियों पर लगातार कार्यवाही की जाएगी।माफिया चाहे कितने भी रसूखदार हो बख्शा नहीं जाएगा।

रसूखदार पत्थर माफिया ,सत्ताधारी सरकार के नेता फोन कर बना रहे वन अमले पर दबाव……

अवैध रूप पत्थर के खोडों से भरे नीलेश गौर के ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़ने वन महकमे के जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर फोन कर दबाव बना रहे हैं।लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने किसी की जरा सी बात नहीं सुनी तत्काल जरूरी कार्यवाही कर दी।

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती पर हुये अनेक कार्यक्रम

Ravi Sahu

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Ravi Sahu

पिता और बेटे के जघन्य हत्याकाण्ड को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन विश्वकर्मा समाज ने की आरोपी युवक को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग

Ravi Sahu

पोस्टर बना कर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Ravi Sahu

मंदिर में सामूहिक रूप से मनाया गया,हलछठ का त्योहार महिलाओ की प्रार्थना

Ravi Sahu

लखनलाल इंगला को म प्र शिक्षक संघ ने ग्राम भूषण सम्मान से किया सम्मानित

Ravi Sahu

Leave a Comment