Sudarshan Today
सिलवानी

हेलमेट पहना कर मनाया करवा चौथ का पर्व। नवाचार का दिया परिचय

संवाददाता सुदर्शन टुडे सिलवान

सिलवानी। करवा चौथ के अवसर पर एक पत्नि ने अपने पति को हेलमेट देकर टू पहिया वाहन के संचालन के समय हेलमेट पहने का वचन लेकर व्रत का पारना किया। सुहागन महिलाओं के द्वारा पति की लंबी उम्र के लिए गुरुवार को निर्जला व्रत रख कर शाम को चांद की पूजन की। महिलाओं ने रात को चांद निकलने पर विधिवत पूजन करने के बाद छलनी में पति के चेहरे का दीदार किया । इसके बाद पति के हाथ से जल पीकर व्रत का पारन किया । नगर में छतो व आगंनो में महिलाओं ने सामूहिक पूजन की ।

नगर में शिवा नेमा की पत्नि आघ्या नेमा के द्वारा करवा चौथ के अवसर पर पति को ना केवल हेलमेट पहनाया गया बल्कि वचन भी लिया गया कि वह दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा ही हेलमेट लगाएगें। करवा चौथ के मौके पर आध्या नेमा के द्वारा नवाचार अपनाया गया ।

ज्ञात रहे कि हादसो में लगातार हो रही मौतो पर न्यायालय के द्वारा टू पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने को आवश्यक किया गया है। पुलिस के द्वारा भी प्रदेष भर में लगातार अभियान चला कर दो पहिया वाहन चालको से हेलमेट लगाने का आग्रह किया जार हा है। बल्कि चालानी कार्रवाही भी की जा रही हैं। एैसे में एक महिला के द्वारा करवा चौथ पर अपनाया गया नवाचार मिसाल बन सकता हैं।

——————————

Related posts

मड़ई मेले में पहुँचे पूर्व विधायक  कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र पटेल ने की डालो की पूजा अर्चना।

Ravi Sahu

भगवान श्री कृष्ण के जीवन का प्रत्येक क्षण हमें प्रेरणा देता है- पुष्पेंद्र शर्मा।

asmitakushwaha

धनतेरस पर त्रिपुष्कर और ऐन्द्र योग, दीपावली पूजन शुभ मुहूर्त

Ravi Sahu

हर्ष श्रीवास्तव का चयन अंडर-19 राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

Ravi Sahu

अल्प समय के लिए रुके किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार काका जी बम्होरी  जिनका किसान एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

Ravi Sahu

बिना ऋृण लिए बैंक ने कर भूमि कर दी बंधक, पीड़ित ने की शिकायत

Ravi Sahu

Leave a Comment