Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

प्रधानमंत्री जी 11 अक्टूबर को उज्जैन में करेंगे महाकाल लोक का लोकार्पण …………….. मुख्यमंत्री जी ने जिले वासियों को भेजा है कार्यक्रम में आने का न्योता -कलेक्टर श्री वर्मा

 

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट

 

बड़वानी हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी मोदी 11 अक्टूबर को शाम 5 बजे उज्जैन आकर महाकाल मंदिर में बने महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने इस कार्यक्रम में आने का न्योता जिले वासियों को भी भेजा है। हम अगर इस कार्यक्रम में शामिल होने उज्जैन जा सके तो यह हमारा सौभाग्य होगा और अगर नहीं जा सके तो हम 11 अक्टूबर को शाम 6 बजे से इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को भी देख सकते हैं।

कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित बैठक के दौरान उक्त बातें उपस्थित जिले के मंदिरों के पुजारियों को संबोधित करते हुए कही। बैठक में लोकसभा सांसद श्री गजेंद्रसिंह पटेल ने भी वर्चुअल माध्यम से जुड़कर बैठक को संबोधित किया। बैठक में कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री बलवंत सिंह पटेल, जिला पंचायत सीईओ श्री अनिल कुमार डामोर, अपर कलेक्टर डॉ शालिनी श्रीवास्तव, एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर, जिला पंचायत सदस्य श्री बरमा सोलंकी, जनपद पंचायत सदस्य श्री मनोहर वास्कले, श्री मोहनलाल, श्री शोभाराम, श्रीमती सोनीबाई सहित जिले के विभिन्न मंदिरों के पुजारी उपस्थित थे।

बैठक में दिये गये निर्देश

ऽ 11 अक्टूबर से पहले ग्रामीण तथा नगरीय क्षेत्रों में सार्वजनिक मंदिरों की साफ-सफाई, आवश्यक रंग रोगन करवाया जाये।

ऽ 11 अक्टूबर को मंदिरों में साज-सज्जा, दीप प्रज्वलन, जन समूह के बैठने की व्यवस्था तथा डिस्पले स्क्रीन, साउण्ड सिस्टम, प्रसाद वितरण की व्यवस्था मंदिर प्रबंधन समितियों, जनप्रतिनिधियों और आमजनों के सहयोग से सुनिश्चित की जाये।

ऽ 11 अक्टूबर को सायंकाल 05 बजे आमजन के सहयोग से मंदिरों में दीप प्रज्वलन, पूजा-अर्चना अभिषेक तथा कीर्तन कार्यक्रम आयोजित किया जाये ।

ऽ मंदिर प्रागंण अथवा मंदिर के पास यथोचित स्थान पर टीवी स्क्रीन एवं साउंड सिस्टम के माध्यम से महाकाल मंदिर परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जायेगा।

ऽ उज्जैन में बने भव्य महाकाल लोक की जानकारी देने के लिए ग्रामों में प्रभात फेरी निकाली जाए एवं जन जन को इस लोकार्पण की जानकारी दी जाए।

ऽ ग्राम एवं नगरों की भजन मंडली के सदस्य भजनों के माध्यम से महाकाल की कथा का वर्णन करके महाकाल लोक की जानकारी जन-जन को दें।

इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि जो भी व्यक्ति महाकाल लोक के कार्यक्रम में जाये, वह अनिवार्य रूप से महाकाल के अभिषेक के लिए जल साथ में लेकर जाये एवं उस जल को उज्जैन के रूद्र कुंड में डालें। जिससे भगवान महाकाल का भव्य अभिषेक किया जाएगा। इस दौरान उपस्थित पुजारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने बताया कि वे या उनके क्षेत्र के कोई भी निवासी महाकाल मंदिर लोकार्पण कार्यक्रम में जाएंगे तो भगवान महाकाल के अभिषेक के लिए मां नर्मदा जी का जल साथ में लेकर जाएंगे।

Related posts

*खरगोन जिले के बिस्टान सीएमओ का निलंबन प्रस्ताव आयुक्त को भेजा जाएगा*

Ravi Sahu

कोषांग में प्रतिनियुक्ति कर्मियों के साथ प्रशिक्षण सह बैठक आयोजित

Ravi Sahu

“आयुष्मान फर्जीवाड़ा : फिरौती तो डकैत करते हैं, फिर इसका सरगना कौन है!”

Ravi Sahu

श्रीमति झूमा सोलंकी के जन्मदिन पर उनके निवास जाकर कार्यकर्ताओ ने दी बधाई

Ravi Sahu

पथरिया नगर के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर,पथरिया में पैर पसार गंदगी के कारण जन्म ले सकतीं अनेक बिमारियाँ 

Ravi Sahu

तहसील राघौगढ़ के ग्रामों में किया गया संयुक्‍त चौपाल का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment